SAvsAUS : कप्तान स्टीव स्मिथ ने माना, बेनक्रॉफ्ट ने की थी गेंद से छेड़खानी

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट और कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने गेंद से छेड़खानी की. 

SAvsAUS : कप्तान स्टीव स्मिथ ने माना, बेनक्रॉफ्ट ने की थी गेंद से छेड़खानी

केपटाउन : ऑस्ट्रेलिया के ओपनर कैमरन बैनक्रॉफ्ट और कप्तान स्टीव स्मिथ ने स्वीकार किया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने गेंद से छेड़खानी की. बैनक्राफ्ट को टेलीविजन कैमरों ने गेंद पर कुछ पीली चीज लगाते हुए पकड़ा था. 

कप्तान ने मानी गलती
उन्होंने कहा, ‘मैं गलत समय पर गलत जगह पर खड़ा था. मैं यहां (संवाददाता सम्मेलन में) आना चाहता था क्योंकि मैं अपने कृत्य के लिये जवाबदेह होना चाहता हूं.’ स्मिथ ने कहा, ‘नेतृत्व समूह इसके बारे में जानता था. हमें अपने कृत्य पर बहुत खेद है.’ उन्होंने हालांकि कहा कि वह कप्तान पद से इस्तीफा नहीं देंगे. 

अंपायर निजेल लांग और रिचर्ड इलिंगवर्थ ने दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 43वें ओवर के दौरान बैनक्राफ्ट से बात की. कवर पर क्षेत्ररक्षण करते समय उनके हाथ में कोई चीज देखी गई जिसके बाद अंपायरों ने उनसे बात की.

VIDEO : ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मैदान पर की सरेआम बेईमानी, गेंद से की छेड़खानी

अंपायरों के पास जाने से पहले बैनक्राफ्ट को अपने अंत:वस्त्र में छोटी सी पीली चीज रखते हुए देखा गया. जब अंपायर उनसे बात करने के लिए पहुंचे तो उन्होंने पैंट की जेब में हाथ डालकर दिखाया और यह भिन्न वस्तु थे. वह धूप के चश्मे को साफ करने के लिए मुलायम कपड़े जैसा लग रहा था. बैनक्राफ्ट ने हालांकि बाद में संवाददाता सम्मेलन में स्वीकार किया कि वह टेप से गेंद की शक्ल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे थे. 

एक और विवाद
शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी बेनक्रॉफ्ट ने गेंद से छेड़छाड़ कर दी. मैच के तीसरे दिन जब अफ्रीकी पारी का 43वां ओवर चल रहा था और मार्करम व एबी डिविलियर्स खेल रहे थे, उसी समय ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बेनक्रॉफ्ट एक चिप जैसी चीज के साथ कैमरे पर पकड़े गए. कहा जा रहा है कि ये गेंद की चमक उड़ाने वाली चिप है. इसे उन्होंने गेंद पर घिसा. हालांकि मैदानी अंपायरों ने इस बारे में उनसे बातचीत की. लेकिन फिलहाल इस बारे में ज्यादा जानकारी बाहर नहीं आई है.