बांग्लादेश की टीम से जुड़ सकता है यह क्रिकेटर, रह चुका है टीम इंडिया का कोच

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार बन सकते हैं. 

बांग्लादेश की टीम से जुड़ सकता है यह क्रिकेटर, रह चुका है टीम इंडिया का कोच

ढाका: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) बांग्लादेश के बल्लेबाजी सलाहकार बन सकते हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) संजय बांगर को अपनी राष्ट्रीय टीम से जोड़ने के बारे में विचार कर रहा है. बांग्लादेश को जून में ऑस्ट्रेलिया (Bangladesh vs Australia) से टेस्ट सीरीज खेलनी है. बांगर इसी सीरीज से पहले बांग्लादेश की टीम से जुड़ सकते हैं. 

बांग्लादेश (Bangladesh) क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी (Nizamuddin Chowdhury) ने बुधवार को कहा, 'हमने संजय बांगर के साथ (बैटिंग कंसल्टेंट के लिए) बात की है. वैसे अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है. हम कुछ अन्य लोगों के साथ भी बातचीत कर रहे हैं.' 

दरअसल,  बांग्लादेश के पास नील मैकेंजी के रूप में भी अच्छा विकल्प है. दक्षिण अफ्रीका के नील मैकेंजी (Neil McKenzie) इस समय वनडे-टी20 क्रिकेट में बांग्लादेश को अपनी सेवाएं दे रहे हैं. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( Bangladesh Cricket Board) टेस्ट में भी उनकी सेवाएं लेना चाहता है. हालांकि मैकेंजी तीनों फॉर्मेट में कोचिंग देने के इच्छुक नहीं हैं.  

निजामुद्दीन चौधरी ने कहा, 'हम मैकेंजी को टेस्ट में भी सलाहकार बनाने पर विचार कर रहे हैं. हम चाहते हैं कि जब तक टेस्ट के लिए बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त नहीं हो जाता है तब तक वे ही यह भूमिका निभाएं. हालांकि, यह उन पर निर्भर है.'

संजय बांगर 2014 से 2019 तक भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी सलाहकार रह चुके हैं. वे भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान कॉमेंट्री करते नजर आए थे. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.