क्रिकेट के मैदान में अंपायरिंग कर रहे युवक की छाती में लगी बॉल, फिर हुआ वही हादसा
Advertisement

क्रिकेट के मैदान में अंपायरिंग कर रहे युवक की छाती में लगी बॉल, फिर हुआ वही हादसा

अंपायरिंग कर रहे किशोर की छाती पर गेंद लगी और वह मैदान पर गिर गया. अस्पताल में उसे मृत घोषित कर दिया गया.

फोटो : एएफपी

ढाका : क्रिकेट मैच में अंपायरिंग करते हुए छाती में गेंद लगने से एक बांग्लादेशी किशोर रफियुल इस्लाम की ढाका के अस्पताल में मौत हो गयी.  पुलिस ने इसकी जानकारी दी. इस 17 वर्षीय को शुक्रवार ढाका मेडिकल कालेज अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया. बलूर मठ मैदान पर हुई इस घटना के बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. स्थानीय पुलिस प्रमुख इनामुल हक ने कहा, ‘लड़कों का समूह मैदान पर क्रिकेट खेल रहा था और यह किशोर अंपायर था.  एक गेंद उसकी छाती में लगी और वह मैदान पर गिर गया.’ उन्होंने कहा, ‘वह बहुत ही गरीब परिवार से है. उसके पिता रिक्शाचालक हैं और मां घर में काम करती है.’ तीन साल पहले इसी तरह के हालात में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत हो गयी थी.

  1. शुक्रवार को हुआ था बांग्लादेश के बलूर मठ के मैदान पर हादसा
  2. तीन साल पहले इसी तरह ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की हुई थी मौत
  3. जान गंवाने वाला युवक गरीब परिवार से रखता है ताल्लुक

सिडनी में दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के साथ घरेलू मैच के दौरान न्यू साउथ वेल्स के गेंदबाज सीन अबॉट की गेंद ह्यूज की गर्दन में लग गई थी. गेंद लगने के बाद वह मैदान पर ही गिर पड़े थे, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, जहां ब्रेन हैमरेज से उनकी मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज का निधन, घरेलू मैच के दौरान सिर में लगा था बाउंसर

ह्यूज की मौत की जांच के लिए  जांच समिति का गठन किया गया था. समिति ने किसी को भी ह्यूज की मौत का दोषी नहीं पाया है. कोरोनेर ने हालांकि खेल को और सुरक्षित बनाने के लिए अपने सुझाव दिए हैं. क्रिकेट ऑस्टेलिया (सीए) ने कहा है कि वह सुझावों को जल्द से जल्द अमल में लाएगी.

Trending news