विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में बड़ौदा की टीम ने बना दिया जीत का रिकॉर्ड
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी के मैच में बड़ौदा की टीम ने बना दिया जीत का रिकॉर्ड

भारत के घरेलू क्रिकेट के इतिहास में ए श्रेणी के मैच में किसी टीम ने इतने बड़े अंतर से मैच नहीं जीता है.

बड़ौदा और कर्नाटक  ने नाकआउट के लिये क्वालीफाई किया है. file photo

बेंगलुरू : विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में शुक्रवार को बड़ौदा और असम के बीच हुए मैच में हार जीत के अंतर ने भारतीय घरेलू क्रिकेट के इतिहास में नया रिकॉर्ड बना दिया. इस मैच में बड़ौदा ने असम को 279 रन के विशाल अंतर से हरा दिया. भारत के घरेलू क्रिकेट के इतिहास में ए श्रेणी के मैच में किसी टीम ने इतने बड़े अंतर से मैच नहीं जीता है. इस मैच में बड़ौदा ने आदित्य वाघमोड़े की शतकीय और केदार देवधर की अर्धशतकीय पारी तथा दोनों के बीच पहले विकेट के लिये 165 रन की भागीदारी से यहां विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप-ए के मुकाबले में असम को 279 रन से रौंद दिया.

  1. वाघमोड़े ने 148 रन की शानदार शतकीय पारी खेली
  2. बड़ौदा ने असम को 279 रन के विशाल अंतर से हरा दिया
  3. असम की टीम 30 ओवर में 99 रन पर आल आउट हो गई

ग्रुप-ए से बड़ौदा (20 अंक, पांच जीत) और कर्नाटक (18 अंक, चार जीत) ने नाकआउट के लिये क्वालीफाई किया है. बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद बड़ौदा ने निर्धारित 50 ओवर में सात विकेट पर 378 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. वाघमोड़े ने 128 गेंद में 17 चौके और चार छक्के से 148 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. देवधर ने भी 65 गेंद में आठ चौके से 61 रन बनाये.

रहाणे-उथप्पा के क्लब में शामिल हुए तिहरा शतक जड़ने वाले हनुमा विहारी

कप्तान दीपक हुड्डा ने 31 गेंद में चार चौके से 41 रन और स्वप्निल सिंह ने 28 गेंद में दो चौके और दो छक्के से 36 रन का योगदान दिया. इसके बाद बड़ौदा ने अपने गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी से असम को 30 ओवर में महज 99 रन पर आल आउट कर दिया. केवल परवेज अजीज (50 रन) और रोमारियो शर्मा (22 रन) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके.

INDvsSA : टीम के लिए इसलिए जरूरी हैं धोनी, तीन मैचों में बनाए 3 अविश्वसनीय रिकॉर्ड

लुकमान मेरीवाला, दीपक हुड्डा और स्वप्निल सिंह ने दो-दो विकेट चटकाये जबकि यूसुफ पठान, अतीत शेठ और ऋषि अरोठे को एक एक विकेट मिला.

अब तक सबसे बड़े अंतर से मिली जीत
अंतर       विजेता        हारने वाली टीम
279 रन    बड़ौदा          असम, 2018
266 रन    इंडिया ब्लू      इंडिया ग्रीन, 2006-07
262 रन    तमिलनाडु      त्रिपुरा,  2016-17

Trending news