Indian Cricket: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का सबसे बड़ा प्रमोशन, BCCI ने कराया करोड़ों का फायदा!
Advertisement

Indian Cricket: टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का सबसे बड़ा प्रमोशन, BCCI ने कराया करोड़ों का फायदा!

Annual Contract List: बीसीसीआई ने क्रिकेटर के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया जिसमें सबसे बड़ा फायदा टीम इंडिया के एक खिलाड़ी को मिला. वह अब रोहित, विराट और बुमराह की ए प्लस कैटेगरी में शामिल हो गया है. हालांकि एक दिग्गज को नुकसान भी हो गया.

team india

BCCI Annual Contract List, R Jadeja in A+ : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को खिलाड़ियों के सालाना कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया. इसमें 3 खिलाड़ियों का बड़ा प्रमोशन हुआ. एक धुरंधर को तो कॉन्ट्रैक्ट में बहुत बड़ा फायदा हुआ, जो अब ए प्लस कैटेगरी का हिस्सा बन गए हैं. ए प्लस कैटेगरी में 7 करोड़, ए कैटेगरी में 5 करोड़, बी कैटेगरी में 3 करोड़ और सी में 1 करोड़ रुपये बोर्ड की तरफ से सालाना दिए जाते हैं.

जडेजा को सबसे ज्यादा फायदा

बीसीसीआई ने जो कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी की, उसमें सबसे बड़ा फायदा टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को मिला. वह अब ए प्लस कैटेगरी में पहुंच गए हैं. इस कैटेगरी में मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा, पूर्व कप्तान विराट कोहली और चोटिल चल रहे पेसर जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. इन चारों खिलाड़ियों को सालाना 7 करोड़ रुपये बोर्ड की तरफ से दिए जाएंगे.

3 खिलाड़ियों का प्रमोशन

कॉन्ट्रैक्ट में 3 खिलाड़ियों को प्रमोशन मिला. स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और मिस्टर 360 डिग्री बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को बीसीसीआई के नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में प्रमोशन दिया गया है. इतना ही नहीं, युवा ओपनर शुभमन गिल को भी पदोन्नत किया गया है. बड़ी खबर यह है कि खराब फॉर्म ने केएल राहुल को नुकसान पहुंचाया है. उन्हें ए ग्रेड से बी ग्रेड में डिमोट कर दिया गया. हालांकि, बीसीसीआई को अप्रत्याशित रूप से पैसे मिलने के बावजूद खिलाड़ियों के वेतन में कोई वृद्धि नहीं की गई है.

ऐसी हैं लिस्ट

कॉन्ट्रैक्ट के ए प्लस ग्रेड में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा हैं. हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, पेसर मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल ग्रेड-ए में हैं. ग्रेड बी में चेतेश्वर पुजारा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद सिराज, सूर्यकुमार यादव और शुभमन गिल हैं. ग्रेड सी में सबसे ज्यादा 11 क्रिकेटर हैं- उमेश यादव, शिखर धवन, शार्दुल ठाकुर, ईशान किशन, दीपक हुडा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह और केएस भरत.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news