BREAKING NEWS

WTC फाइनल के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का चयन, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका

भारत ने शुक्रवार से न्यूजीलैंड के साथ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले के लिए मंगलवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी.

WTC फाइनल के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का चयन, जानिए किन खिलाड़ियों को मिला मौका
फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया इस वक्त इंग्लैड में World Test Championship की तैयारियों में लगी हुई है. भारतीय टीम 18-22 जून तक न्यूजीलैंड के खिलाफ WTC फाइनल खेलेगी. इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया की घोषणा की जा चुकी है. 

WTC फाइनल के टीम घोषित

भारत ने शुक्रवार से न्यूजीलैंड के साथ होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले के लिए मंगलवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी. न्यूजीलैंड की टीम ने भी डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मंगलवार को ही अपनी टीम का ऐलान किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को ट्विटर पर टीम की घोषणा की. बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय टीम में रिषभ पंत और रिद्धिमान साहा के रूप में दो-दो विकेटकीपर को रखा है. इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को भी टीम में शामिल किया है.

बुमराह, इशांत भी टीम में

तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज को जगह दी गई है, जबकि बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, कप्तान विराट कोहली, उकप्तान अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी शामिल हैं.

WTC फाइनल के लिए के 15 सदस्यीय भारतीय टीमः विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और मोहम्मद सिराज. 

WTC फाइनल के लिए के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम: केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लंडल, ट्रेंट बोल्ट, डिवोन कॉनवे, कोलिन डि ग्रैंडहोम, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, हेनरी निकोल्स, एजाज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.