BCCI की CAC ने तय किए दो नए चयनकर्ता, जानिए कौन होगा एमएसके प्रसाद की जगह चेयरमैन

BCCI की CAC ने सुनील जोशी और हरविंदर सिंह को नए चयनकर्ता के तौर पर चुने जाने की सिफारिश की है.

BCCI की CAC ने तय किए दो नए चयनकर्ता, जानिए कौन होगा एमएसके प्रसाद की जगह चेयरमैन
बीसीसीआई में पिछले दो महीने से दो चयनकर्ताओं के पद खाली थे. (फाइल फोटो)

मुंबई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने दो चयनकर्ताओं के नाम तय कर लिए हैं. मदनलाल, आरपीसिंह और सुलक्षणा नायक की सीएसी ने एमएसके प्रसाद और गगन खोड़ा की जगह सुनील जोशी और हरविंदर सिंह के नाम की सिफारिश की है. 

प्रसाद और खोड़ा का कार्यकाल पहले ही खत्म हो चुका है. बीसीसीआई की मुंबई हेडक्वार्टर में बुधवार को सीएसी की बैठक हुई जिसमें  जोशी का नाम प्रमुख चयनकर्ता के तौर पर नाम सुझाया गया है. वहीं अन्य चयनकर्ता के तौर पर हरविंदर सिंह को चुना गया है. इस रेस में लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद और राजेश चौहान भी शामिल थे. 

यह भी पढ़ें: IPL Prize Money जानिए क्यों हुई दुनिया की सबसे अमीर लीग में इतनी बड़ी कटौती

जहां नियमों के मुताबिक चयन समिति का टेस्ट खेलने वाले सबसे सीनियर सदस्य ही चयनसमिति प्रमुख होने का प्रावधान है, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही साफ कर दिया था कि चयनसमिति का चेयरमैन वही होगा जिसने सबसे ज्यादा टेस्ट मैच खेले होंगे. 

इस लिहाज से जोशी हरविंदर से आगे निकल गए और चयनसमिति प्रमुख बन गए.  जोशी ने हरविंदर से ज्यादा टेस्ट मैच खेले हैं. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.