Cricket की Good News, बीसीसीआई का ऐलान- फिर होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज

 India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज दोबारा होगी. दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड इसके लिए फिर से कार्यक्रम बनाएंगे.

Cricket की Good News, बीसीसीआई का ऐलान- फिर होगी भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज
केएल राहुल और रवि शास्त्री लखनऊ एयरपोर्ट से बाहर आते हुए. (फोटो: PTI/ANI)

मुंबई: दुनियाभर में फैल चुकी महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) ने क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका दिया है. इसके चलते आईपीएल की तारीख आगे बढ़ ही चुकी हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) सीरीज भी एक मैच के बाद ही रद्द हो गई है. लेकिन इस सीरीज के रद होने से निराश खेलप्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. यह सीरीज दोबारा हो सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) इसके लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (CSA) से बात कर रहा है. 

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत आई है. दोनों टीमों के बीच 12 मार्च को पहला वनडे मैच बारिश के कारण रद हो गया. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 15 और 18 को भी वनडे मैच होने थे, जो अब रद कर दिए गए हैं. ये दोनों मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने थे. बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच अब बाकी बचे दोनों वनडे मैच नहीं होंगे. 

यह भी देखें: AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड मैच से पता चला, क्रिकेट में क्यों जरूरी हैं दर्शक, देखें VIDEO

बीसीसीआई ने यह भी साफ कर दिया है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज फिर से हो सकती है. बोर्ड ने बयान जारी कर कहा, ‘दक्षिण अफ्रीकी टीम एक बार फिर यह सीरीज खेलने के लिए भारत आएगी. भारत और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड वनडे सीरीज फिर से शेड्यूल करने के लिए बात करेंगे.’ 

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy: चेतेश्वर पुजारा की टीम पहली बार बनी रणजी चैंपियन, बंगाल के सपने चकनाचूर

बता दें कि भारत समेत दुनियाभर में कोरोना वायरस का कोहराम जारी है. डब्ल्यूएचओ (WHO) इसे महामारी घोषित कर चुका है. भारत सरकार ने इससे बचाव के लिए 15 अप्रैल तक विदेशियों को वीजा देने से इनकार कर दिया है. वहीं, खेल मंत्रालय ने सभी खेल महासंघों से कहा है कि अगर कोई खेल है, जिसे टाला नहीं जा सकता है तो उसे बंद दरवाजों के बीच आयोजित करना चाहिए.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.