close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BCCI में बढ़ रही वंशवाद की बेल, श्रीनिवासन की बेटी रूपा का TNCA अध्यक्ष बनना तय

सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के बाद तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (TNCA) में भी पिता की विरासत बेटे/बेटी संभाल सकते हैं. 

BCCI में बढ़ रही वंशवाद की बेल, श्रीनिवासन की बेटी रूपा का TNCA अध्यक्ष बनना तय
एन. श्रीनिवासन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष रह चुके हैं. (फाइल फोटो)

चेन्नई: राजनीति समेत तमाम क्षेत्रों की तरह भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) में भी वंशवाद की बेल तेजी से बढ़ रही है. बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन (N. Srinivasan) की बेटी रूपा गुरुनाथ का तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) का अध्यक्ष बनना तय माना जा रहा है. टीएनसीए (TNCA) की 26 सितंबर को होने वाली वार्षिक आम सभा (एजीएम) बैठक में रूपा का बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त किसी इकाई की पहली महिला अध्यक्ष बनना तय है. 

इस संबंध में जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि रविवार को यहां हुई टीएनसीए कार्यकारिणी की बैठक में फैसला किया गया. अब इस बात की संभावना ना के बराबर है कि श्रीनिवासन की बेटी रूपा गुरुनाथ (Rupa Gurunath) को किसी तरह का विरोध का सामना करना पड़ेगा. नामांकन की अंतिम तिथि 24 सितंबर है. विभिन्न पदों के लिए जो अन्य उम्मीदवार मैदान में हैं, उनमें आर. एस. रामास्वामी (उपाध्यक्ष), के. ए. शंकर (संयुक्त सचिव) और जे. पार्थसारथी (कोषाध्यक्ष) शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें: INDvsSA: कोहली ने माना- ऋषभ पंत और अय्यर के बैटिंग ऑर्डर में गलतफहमी हो गई...

इससे पहले शनिवार को राजकोट में शाह परिवार ने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ पर अपना दबदबा बरकरार रखा. बीसीसीआई के पूर्व सचिव निरंजन शाह के बेटे जयदेव शाह सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हैं. 

बता दें कि तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) के चुनाव को सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त मंजूरी दी है. बीसीसीआई की प्रशासकीय समिति सीओए (CoA) के मुताबिक टीएनसीए (TNCA) ने बोर्ड के नए संविधान को पूरी तरह नहीं अपनाया है. इसी कारण उसके चुनावों को मान्यता नहीं देनी चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने इस मसले पर कहा कि चुनाव हो जाने दीजिए. लेकिन नतीजे कोर्ट के अंतिम फैसले पर निर्भर करेंगे.