नेशनल सेलक्टर बनना चाहते हैं भारत के ये पूर्व गेंदबाज, अजीत अगरकर से मिलेगी टक्कर

पूर्व क्रिकेटर एबे कुरुविला भारत के लिए 10 टेस्ट और 25 वनडे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं

नेशनल सेलक्टर बनना चाहते हैं भारत के ये पूर्व गेंदबाज, अजीत अगरकर से मिलेगी टक्कर
अजीत अगरकर और एबे कुरुविला (फाइल फोटो)

मुंबई: भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज एबे कुरुविला (Abey Kuruvilla) राष्ट्रीय चयन पैनल में खाली 3 पद में से एक को भरने की दौड़ में शामिल हैं. सरनदीप सिंह (उत्तर क्षेत्र), देवांग गांधी (पूर्व क्षेत्र) और जतिन परांजपे (पश्चिम क्षेत्र) का कार्यकाल पूरा होने के बाद चयन समिति में ये पद खाली हुए हैं.

यह भी पढ़ें- बेहद खूबसूरत हैं दिनेश कार्तिक की पत्नी, नजरें हटां नहीं पाएंगे आप

जानकारी मिली है कि 10 टेस्ट और 25 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले कुरुविला ने समय सीमा खत्म होने से 2 दिन पहले 13 नवंबर को इस पद के लिए आवेदन किया. कुरुविला ने टेस्ट और वनडे दोनों प्रारूपों में 25-25 विकेट चटकाए हैं.

कुरुविला इससे पहले 2008-12 तक जूनियर चयन समिति का हिस्सा रह चुके हैं और जब भारत ने 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था तो वो समिति के अध्यक्ष थे. इसी साल उन्हें मुंबई का मुख्य चयनकर्ता भी बनाया गया.

नवी मुंबई के रहने वाले 53 साल के पूर्व तेज गेंदबाज को हालांकि भारत और मुंबई के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) से कड़ी टक्कर मिलेगी जिन्हें इस पद का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. अगरकर भी मुंबई के मुख्य चयनकर्ता रह चुके हैं.

मदनलाल की अगुआई वाली क्रिकेट सलाहकर समिति चयनकर्ताओं का चयन करेगी. इस समिति में आरपी सिंह और सुलक्षणा नाईक भी शामिल हैं. समिति ने इसी साल मार्च में 5 सदस्यीय समिति में सुनील जोशी (दक्षिण क्षेत्र) और हरविंदर सिंह (मध्य क्षेत्र) का चयन किया था.
(इनपुट-भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.