वर्ल्ड कप जीतने पर 50 लाख के इनाम के बाद अब राहुल द्रविड़ को मिले करोड़ों
Advertisement

वर्ल्ड कप जीतने पर 50 लाख के इनाम के बाद अब राहुल द्रविड़ को मिले करोड़ों

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को एकमुश्त लाभांश के तौर पर बोर्ड ने 60 लाख रुपए का भुगतान किया.

राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली टीम ने अंडर-19 वर्ल्डकप जीता. फाइल फोटो : पीटीआई

मुंबई : वर्ल्डकप विजेता भारतीय अंडर-19 टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने पेशेवर फीस के तौर पर 31 दिसंबर 2017 तक छह महीने के लिए 2 करोड़ 43 लाख रुपये का भुगतान किया है. बोर्ड की वेबसाइट पर जारी जनवरी 2018 में किए गए भुगतान के मुताबिक इस टीम के गेंदबाजी कोच पारस महाम्ब्रे को गत अगस्त से नवंबर तक के लिए पेशेवर फीस के तौर पर 27 लाख रुपये दिए गये. बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को एकमुश्त लाभांश के तौर पर बोर्ड ने 60 लाख रुपए का भुगतान किया.

  1. छह महीने की फीस के तौर पर मिली ये रकम
  2. अजिंक्य रहाणे, पांड्या जैसे खिलाड़ियों को भी किया भुगतान
  3. पारस महांब्रे को भी किया गया भुगतान

बोर्ड ने टूर, मैच और रिटेनर फीस के तौर पर अजिंक्य रहाणे को 1 करोड़ 47 लाख, हार्दिक पंड्या को 1 करोड़ 27 लाख, कुलदीप यादव को 1 करोड़ आठ लाख, रिद्धिमान साहा को 57 लाख 81 हजार और अभिनव मुकुंद को 33 लाख 69 हजार रुपये का भुगतान किया है. यह रकम पिछले एक साल की सेवाओं के लिए दी गई.

युवा तेज गेंदबाजों पर कोच ने कहा, केवल तेजी से कुछ नहीं होने वाला...

बीसीसीआई ने दिल्ली के पूर्व बल्लेबाज मिथुन मन्हास को दो सत्र तक जम्मू-कश्मीर का मुख्य कोच रहने के लिए 75 लाख 60 हजार रुपये दिए. पूर्व बल्लेबाज गगन खोड़ा को पेशेवर फीस के तौर पर फरवरी से नवंबर 2017 के लिए 54 लाख रुपए दिए. हालांकि वह बीसीसीआई के राष्ट्रीय चयन समिति के पैनल में अब नहीं है.

3 दोहरे शतकवीर रोहित शर्मा का दक्षिण अफ्रीका में बुरा हाल

बोर्ड ने क्रिकेटर से कमेंटेटर बने संजय मांजरेकर और मुरली कार्तिक को श्रीलंका के खिलाफ खेली गई, पिछली घरेलू सीरीज के लिए क्रमश: 36 लाख 28 हजार और 30 लाख 61 हजार रुपए का भुगतान किया.

Trending news