IPL 2020: सौरव गांगुली ने किया खुलासा, इस दिन रिलीज होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल

इंतजार कि घड़ियां खत्म हुई क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने यह बताया है कि आईपीएल के इस 13वें सीजन का पूरा शेड्यूल कब जारी होगा. 

IPL 2020: सौरव गांगुली ने किया खुलासा, इस दिन रिलीज होगा टूर्नामेंट का शेड्यूल
सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को शुरू होने में अब मजह 15 दिनों का वक्त बाकी रह गया है.  लेकिन फटाफट क्रिकेट के इस महाकुंभ के शेड्यूल को अभी भी रिलीज नहीं किया गया है. इस बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने आईपीएल 2020 के शेड्यूल को लेकर आखिकार चुप्पी तोड़ दी है. दरअसल हाल ही में दादा ने बताया है कि आने वाले आईपीएल सीजन 13 का फुल शेड्यूल कब जारी किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें- खुदकुशी करना चाहता था इंग्लैंड के ये क्रिकेटर, जानिए क्या थी वजह

4 सिंतबर को रिलीज होगा आईपीएल 13 का शेड्यूल
गौरतलब है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने एक मीडिया के इंटरव्यू के दौरान फैंस का इंतजार खत्म करते हुए आईपीएल-13 के पूरे शेड्यूल को किस दिन जारी किया जाएगा उस पर खुलासा किया है. बतौर सौरव गांगुली ने बताया है कि 4 सितंबर 2020 यानी शुक्रवार को आईपीएल 2020 का फुल शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा. इससे पहले बीसीसीआई और आईपीएल गर्वनर काउंसिल ने बीते 30 अगस्त को इस आईपीएल के शेड्यूल को जारी करने का प्लान बनाया था. 

लेकिन आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के 13 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से इसमें देरी हुई थी. ऐसे में अब यह फाइनल हो गया है कि 4 सितंबर को बीसीसीआई की ओर से आईपीएल 13 के फुल शेड्यूल का ऐलान होगा. मालूम हो इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच चुकी हैं और वे कोरोना वायरस के सुरक्षा के इंतजामों के आधार पर बायो सिक्योर बबल के तहत प्रैक्टिस भी कर रही हैं. 

19 सितंबर को पहला मैच, फाइनल 10 नवबंर को 
हालांकि बीसीसीआई ने आईपीएल 2020 के उद्घाटन मैच और फाइनल मुकाबले की तारीखों की घोषणा पहले ही कर दी थी. जिससे आधार पर 19 सितंबर 2020 इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग का ओपनिंग मैच खेला जाएगा. जबकि खिताबी मुकाबला 10 नंवबर को होगा. इसके साथ ही यूएई के मैदान अबुधाबी, दुबई और शारजहां में इस 13वें सीजन के मुकाबले आयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही इस साल आईपीएल में 10 डबल हेडर भी रखे गए हैं. आपको बता दें कि आईपीएल 2020 का पहला मैच गतिविजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.