IPL, SA ODI सीरीज टालने के बाद BCCI ने कोरोना की वजह से उठाया यह बड़ा कदम

Cricket: आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच टालने के बाद बीसीसीआई ने घरेलू मैचों पर रोक लगा दी है. 

IPL, SA ODI सीरीज टालने के बाद BCCI ने कोरोना की वजह से उठाया यह बड़ा कदम
बीसीसीआई ने पिछले चौबीस घंटे में कोरोना वायरस के चलते काफी सक्रियता दिखाई थी. (फोटो: IANS)

मुंबई: भारत में कोरोना वायरस (Corona virus)के असर को लेकर क्रिकेट में पिछले दो दिन से खासी सक्रियता दिखाई दी. शुक्रवार को कोरोनावायरस के चलते ही भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी रद्द कर दी गई और उसके बाद अब कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के चलते भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI)  ने अपने सभी घरेलू मैचों कों अगले आदेश तक स्थागित कर दिया है. 

बोर्ड ने शनिवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी और उन सभी घरेलू टूर्नामेंट की सूची भी जारी की जिन्हें अगले आदेश तक स्थगित कर दिया गया है. आईपीएल और वनडे सीरीज के बचे मैचों की तरह इन टूर्नामेंट के होने का फैसला भी हालत के काबू होने बाद में ही लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Tokyo 2020: कोरोना के कारण मशाल रिले ग्रीक लेग रद्द, ओलंपिक समिति ने दिया यह बयान

अपने बयान में कहा, "कोरोनावायरस के चलते बीसीसीआई ने फैसला किया है कि वह ईरानी कप, सीनियर महिला वनडे नॉक आउट, विज्जी ट्रॉफी, सीनियर महिला वनडे चैलेंज, महिला अंडर-19 वनडे नॉक आउट, महिला अंडर-19 टी-20 लीग, सुपर लीग और नॉक आउट, महिला अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी, महिला अंडर-23 नॉक आउट, महिला अंडर-23 वनडे चैलेंजर जैसे सभी टूर्नामेंट्स को अगले नोटिस तक स्थागित किया जाता है."

बीसीसीआई ने कोरोनावायरस के चलते ही आईपीएल को 29 मार्च से स्थागित कर 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है.  इसके बाद बीसीसीआई ने फ्रेंजाइजी मालिकों के साथ बैठक कर यह फैसला किया कि जन स्वास्थ्य हित में आईपीएल टालना ही सही होगा. 
( इनपुट आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.