close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BCCI: गांगुली ने अध्यक्ष पद के लिए भरा पर्चा, बोले- अगले कुछ महीनों में सब ठीक हो जाएगा

सौरव गांगुली का आम सहमति से बीसीसीआई अध्यक्ष बनना तय है. वे इस पद के लिए नामांकन फॉर्म भरने वाले अकेले उम्मीदवार हैं. 

BCCI: गांगुली ने अध्यक्ष पद के लिए भरा पर्चा, बोले- अगले कुछ महीनों में सब ठीक हो जाएगा
सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन फॉर्म भरने जाते हुए. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का अगला अध्यक्ष चुनाव से एक हफ्ते पहले ही लगभग तय हो गया है. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस पद के लिए सोमवार को मुंबई में नामांकन फॉर्म भरा. वे इस पद के लिए नामांकन फॉर्म भरने वाले अकेले उम्मीदवार हैं. इसलिए उनका बोर्ड अध्यक्ष बनना तय है. गांगुली अभी बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) के अध्यक्ष हैं. बोर्ड के चुनाव 23 अक्टूबर को प्रस्तावित हैं. 

सौरव गांगुली ने नामांकन फॉर्म भरने के बाद कहा, ‘ऐसी पोजीशन पर होना, जहां पर रहकर मैं फर्क पैदा कर सकता हूं, वहां पर होना संतुष्टि की बात है. उम्मीद है कि अगले कुछ महीनों में हम वह सब कर सकेंगे, जिससे भारतीय क्रिकेट को सामान्य स्थिति में लाया जा सके.’

यह भी पढ़ें: महिला क्रिकेट: भारत की दक्षिण अफ्रीका पर सबसे करीबी जीत, 3-0 से क्लीन स्वीप किया

सौरव गांगुली पिछले महीने ही सीएबी (CAB) के दोबारा अध्यक्ष चुने गए हैं. अगर वे बीसीसीआई अध्यक्ष चुने जाते हैं तो करीब 10 महीने ही इस पद पर रह पाएंगे. गांगुली ने 2015 में पहली बार बंगाल क्रिकेट के अध्यक्ष का पद संभाला था. उनका सीएबी में 2020 में छह साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा. इसके बाद उन्हें ‘कूलिंग ऑफ पीरियड’ के चलते पद छोड़ना होगा.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के चुनाव 23 अक्टूबर को होने हैं, जिसके लिए नामांकन भरने की अंतिम तारीख 14 अक्टूबर को थी. सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई से जुड़े प्रमुख लोगों की मुंबई में बैठक हुई. इसमें यह तय हुआ कि सभी पदों के लिए एक-एक व्यक्ति ही नामांकन फॉर्म भरे, ताकि चुनाव की जरूरत ना पड़े. 

इसी सहमति के आधार पर यह तय किया गया कि गुजरात क्रिकेट संघ के पूर्व संयुक्त सचिव जय शाह बोर्ड के नए सचिव होंगे. जय, गृहमंत्री अमित शाह के पुत्र हैं. वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर के भाई अरुण धूमल का कोषाध्यक्ष बनना भी तय है. अरुण धूमल हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं.