close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

B'day Speical: युजवेंद्र चहल को बधाइयों का तांता, रोहित शर्मा ने बताया ऑल टाइम ग्रेट

लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने तीन साल के इंटरनेशनल करियर में अब तक 49 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं.

B'day Speical: युजवेंद्र चहल को बधाइयों का तांता, रोहित शर्मा ने बताया ऑल टाइम ग्रेट
युजवेंद्र चहल ने 2016 में इंटनेशनल करियर शुरू किया है. वे अब तक भारत के लिए 80 मैच खेल चुके हैं. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: बेहतरीन खेल के साथ-साथ अपनी शरारतों के लिए चर्चित युजवेंद्र चहल मंगलवार (23 जुलाई) को अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. हरियाणा के इस लेग स्पिनर को इस मौके पर साथी खिलाड़ियों से लेकर प्रशंसकों तक ने शुभकामनाएं दीं. ऐसी ही शुभकामनाओं में वीरेंद्र सहवाग ने चहल के एटीट्यूड की तारीफ की. भारतीय टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने तो उन्हें सबसे महान खिलाड़ी ही बता डाला. रोहित ने ट्वीट करते हुए लिखा है, हैव द बेस्ट बर्थडे G.O.A.T. खेलप्रेमी जानते हैं कि G.O.A.T. का मतलब ग्रेट ऑफ ऑल टाइम्स है. 

कभी शतरंज की बाजियां खेलने वाले युजवेंद्र चहल ने क्रिकेट में एंट्री काफी देर से की. यही कारण है कि 29 साल की उम्र होने के बावजूद उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर सिर्फ तीन साल का है. हालांकि, इन तीन सालों में ही युजवेंद्र चहल ने देश के कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. वे कप्तान विराट कोहली की वनडे टीम में बतौर स्पिनर पहली पसंद होते हैं. चहल ने अब तक 49 वनडे और 31 टी20 मैच खेले हैं. 

 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) और आईसीसी ने भी युजवेंद्र चहल को जन्मदिन की मुबारकबाद दी है. आईसीसी ने उन्हें क्रिकेट वर्ल्ड कप की आधिकारिक वेबसाइट से ट्वीट किया है. बीसीसीआई और क्रिकेट वर्ल्ड कप ने वीडियो के जरिये युजवेंद्र के प्रदर्शन की कुछ झलकियां दिखाई हैं. 
 

वीरेंद्र सहवाग ने युजवेंद्र चहल की एक तस्वीर ट्वीट की. उन्होंने इसके साथ लिखा, इसी एटीट्यूड के पैसे हैं, बाकी सब तो एक जैसे हैं. 

 

शिखर धवन ने उन्हें विश करते हुए हैप्पी बर्थडे छोटे मियां कहा है. चहल के जोड़ीदार स्पिनर कुलदीप यादव और सुरेश रैना ने भी अपने साथी खिलाड़ी को ट्विटर पर शुभकामनाएं दी हैं.