इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टोक्स गिरफ्तार, नहीं खेल पाएंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा वनडे
Advertisement

इंग्लैंड के क्रिकेटर स्टोक्स गिरफ्तार, नहीं खेल पाएंगे वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथा वनडे

इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्ट्रोक्स को ब्रिस्टल में एक घटना के बाद गिरफ्तार किया गया (फाइल फोटोः पीटीआई)

लंदनः इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को कहा कि हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में एक घटना के बाद गिरफ्तार किया गया और इस कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा श्रृंखला के चौथे एकदिवसीय मैच में नहीं खेल पाएंगे.  ईसीबी ने बयान में कहा, ‘‘ स्टोक्स को सोमवार सुबह गिरफ्तार किया लेकिन उन्हें बिना किसी आरोप के शाम को रिहा कर दिया.’’ ईसीबी के मुताबिक इस मौके पर स्टोक्स के साथ टीम के दूसरे खिलाड़ी ऐलेक्स हेल्स भी मौजूद थे. मामले में पुलिस जांच में सहयोग देने के लिये दोनों मंगलवार को ब्रिस्टल गये हैं.

  1. इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल में गिरफ्तार किया गया
  2. एक क्लब में मारपीट के आरोप में गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने छोड़ा
  3. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में टीम से बाहर किया

बयान में कहा गया कि स्टोक्स और हेल्स वेस्टइंडीज के खिलाफ बुधवार को ओवल में होने वाले एकदिवसीय मैच में नहीं खेलेंगे. आपको बता दें कि रविवार को ब्रिस्टल में खेले गए वनडे में बेन स्टोक्स ने 63 गेंदों पर 73 रन की शानदार पारी खेली थी. इस मैच में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 124 रन से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई है. गौरतलब है, इंग्लैंड के सिलेक्टर्स ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का चयन करने वाले हैं.

यह भी पढ़ेंः कोहली बनाम स्टोक्स की तरह 2002 में गांगुली और फ्लिंटाफ के बीच हुई थी अनबन

बेन स्टोक्स IPL 2017 में सबसे महंगे बिके क्रिकेटर थे. उन्हें राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स ने 14.5 करोड़ रुपए में खरीदा था. बता दें कि बेन स्टोक्स इससे पहले साल 2012 में भी गिरफ्तार हुए थे और बाद में पुलिस ने उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया था. साल 2013 में उन्हें देर रात शराब पीने के आरोप में इंग्लैंड टूर से घर वापस भेज दिया गया था.

Trending news