बेन स्टोक्स के नाम हुआ टेस्ट का ये नायाब रिकॉर्ड, बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार हुए
Advertisement

बेन स्टोक्स के नाम हुआ टेस्ट का ये नायाब रिकॉर्ड, बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार हुए

टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेजी से 150 विकेट और 4000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने इंग्लैंड के ऑलराउंडर और कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स.

इंग्लैड क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स.(फोटो-PTI)

साउथैम्पटन: इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपने खाते में एक और रिकॉर्ड जोड़ लिया है. वो क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में सबसे तेजी से 150 विकेट और 4000 रन बनाने दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. स्टोक्स ने यह मुकाम इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में हासिल किया. एजेस बाउल में स्टोक्स ने 4 विकेट लेकर विंडीज को पहली पारी में 318 रनों पर ढेर कर दिया.

  1. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के नाम हुआ टेस्ट क्रिकेट का नया रिकॉर्ड.
  2.  सबसे तेजी से 150 विकेट और 4000 रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने.
  3. स्टोक्स ने ये करिश्मा 64 टेस्ट मैचों में किया, सोबर्स ने 63 मैच में किया था.

स्टोक्स का तीसरा विकेट अल्जारी जोसेफ का था और यही उनका 150वां टेस्ट विकेट भी रहा. वह टेस्ट क्रिकेट में 150 विकेट और 4000 रन बनाने की दोहरी उपलब्धि रखने वाले छठे क्रिकेटर बन गए हैं. उनसे पहले इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के गैरी सोबर्स, इंग्लैंड के इयान बाथम, भारत के कपिल देव, दक्षिण अफ्रीका के जैक्स कैलिस न्यूजीलैंड के डेनियल विटोरी के नाम शामिल हैं.

स्टोक्स ऐसा सबसे तेजी से करने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उनसे तेज यह मुकाम गैरी सोबर्स ने हासिल किया था. सोबर्स ने 63 टेस्ट मैच में यह उपलब्धि हासिल की थी जबकि स्टोक्स ने यह 64 टेस्ट मैचों में किया है. बेन स्टोक्स मौजूदा वक्त के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में शुमार किए जाते हैं.
(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news