ब्रिस्टल नाइटक्लब विवाद में खुद को बेकसूर बताया बेन स्टोक्स ने
Advertisement

ब्रिस्टल नाइटक्लब विवाद में खुद को बेकसूर बताया बेन स्टोक्स ने

साल 2017 के सितंबर में ब्रिस्टल में एक नाइटक्लब के बाहर झड़प के आरोपी इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने आज अदालत में खुद को बेकसूर बताया और दोष स्वीकार करने से इंकार कर दिया. इस घटना के कारण स्टोक्स को इंग्लैंड के आस्ट्रेलिया के एशेज दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया था.

कोर्ट में पेशी होने के बाद भी स्टोक्स का भविष्य अभी तय नहीं है (फाइल फोटो)

लंदन : नाइटक्लब के बाहर झड़प के आरोपी इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स ने अदालत में खुद को निर्दोष बताया और दोष स्वीकार करने से इंकार कर दिया. इस घटना के कारण स्टोक्स को इंग्लैंड के आस्ट्रेलिया के एशेज दौरे की टीम से बाहर कर दिया गया था. इंग्लैंड की ओर से खेलने से निलंबन के कारण आस्ट्रेलिया दौरे से बाहर रहे 26 साल के स्टोक्स रेयान अली और रेयान हेल के साथ आज ब्रिस्टल की मजिस्ट्रेट अदालत में पेश हुए. 

  1. बेन स्टोक्स ने अदालत में दोष स्वीकार करने से इंकार किया
  2. घटना के कारण स्टोक्स को एशेज से बाहर कर दिया गया था
  3. अब स्टोक्स न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच वनडे मैच के घंटों बाद पिछले साल 25 सितंबर को तड़के यह घटना हुई थी जिसमें आरोप है कि 27 साल के व्यक्ति की आंख में काफी चोट आई. इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स भी इस दौरान मौजूद थे लेकिन उन पर कोई आरोप नहीं लगाया गया है. अदालत में पेश होने के बाद न्यूजीलैंड दौरे पर जाएंगे स्टोक्स.

इंग्लैंड टीम को मिली खुशखबरी, न्यूजीलैंड दौरे पर टीम में शामिल होंगे स्टोक्स

वहीं इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने स्टोक्स को न्यूजीलैंड दौरे पर गई टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया. इस मामले की अगली सुनवायी 12 मार्च को होगी. अदालत में उनकी पेशी के बाद ईसीबी ने स्टोक्स के यात्रा संबंधी विवरण को साझा करते हुए कहा कि पांच महीने टीम से बाहर रहने के बाद इसकी उम्मीद नहीं है कि वह तुरंत वापसी करें. ईसीबी के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ब्रिस्टल की मजिस्ट्रेट अदालत में अपना पक्ष रखने के बाद बेन स्टोक्स न्यूजीलैंड में इंग्लैंड की टीम से जुड़ेंगे.’’  

उन्होंने कहा, ‘‘वह 14 फरवरी रवाना होंगे और हैमिलटन में 16 फरवरी को टीम के साथ जुड़ेंगे.’’ उन्होंने कहा कि अगामी मैचों में उन्हें टीम में शामिल करने का फैसला इंग्लैंड टीम प्रबंधन को करना है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा त्रिकोणीय टी20 श्रृंखला की टीम में शामिल करने पर फिलहाल उनके नाम पर विचार नहीं किया जा रहा है. 

पिछले साल सितंबर में स्टोक्स की एक लड़ाई का वीडियो सामने आया. लड़ाई की ये घटना ब्रिस्टल के नाइट क्लब में हुई जहां वे वेस्टइंडीज के खिलाफ हई इंग्लैंड की जीत का जश्न मना रहे थे. वीडियो में स्टोक्स एक व्यक्ति को करीब 15 पंच मारते दिखाई दे रहे थे. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था.
(इनपुट भाषा)

ये भी देखे

Trending news