ICC ने बेन स्टोक्स को दी यह सजा, फैन के खिलाफ बोले थे अपशब्द

Johannesburg Test: फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने के बाद आईसीसी ने उन पर कार्रवाई की है.

ICC ने बेन स्टोक्स को दी यह सजा, फैन के खिलाफ बोले थे अपशब्द
बेन स्टोक्स ने वीडियो वायरल होने के बाद फौरन माफी मांग ली थी. (फोटो: Reuters)

जोहान्सबर्ग:  इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को अपनी गलती भारी पड़ी है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (South Africa vs England) जोनिसबर्ग टेस्ट में आउट होने के बाद लौटते समय एक फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करने पर आईसीसी (ICC) ने उन पर फाइन लगाया है. 

आईसीसी ने कहा, "स्टोक्स पर आईसीसी के खिलाड़ियों के कोड ऑफ कंडक्ट आर्टिकल 2.3 के उल्लंघन को दोषी पाया है, जिसका  संबंध 'अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान अभद्र भाषा का उपयोग करने से' है. 

यह भी पढ़ें: पंत के टीम से बाहर रहने पर बोले कपिल देव, 'उनके पास अब बचा है यही रास्ता'

 आईसीसी ने इसके आगे कहा,  "इसके अलावा स्टोक्स के अनुशासन के रिकॉर्ड से एक डीमैरिट अंक जोड़ दिया गया है. यह स्टोक्स का पिछले 24 महीने में पहली गलती है."

यह भी पढ़ें: VIDEO: अपनी करतूत के कारण फिर फंसे बेन स्टोक्स, वीडियो वायरल होने पर मांगी माफी

स्टोक्स ने वार्डरर्स स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को  एनरिच नॉर्त्जे के हाथों दो रन के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद एक फैन के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग किया था, जो कि टीवी में रिकॉर्ड हो गई थी. बाद में सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था.

स्टोक्स ने बाद में अपने इस बर्ताव के लिए सोशल मीडिया पर माफी मांगी थी. आईसीसी ने बताया कि मैच रैफरी एंडी पेक्रॉफ्ट ने द्वारा प्रस्तावित सजा स्टोक्स ने स्वीकार कर ली है और इस बारे में कोई औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं हैं. 
(इनपुट आईएएनएस)