बेन स्टोक्स नाइटक्लब मारपीट मामले में बरी, कोर्ट ने मानी उनकी यह दलील
Advertisement

बेन स्टोक्स नाइटक्लब मारपीट मामले में बरी, कोर्ट ने मानी उनकी यह दलील

ब्रिटेन की अदालत ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल विवाद में दोषी नहीं पाया है. 

 बेन स्टोक्स नाइटक्लब मारपीट मामले में बरी, कोर्ट ने मानी उनकी यह दलील

ब्रिस्टल (ब्रिटेन) : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अनुभवी खिलाड़ी बेन स्टोक्स को ब्रिस्टल की अदालत में जारी विवादस्पद मामले में दोषी नहीं पाया है.  इस मामले में स्टोक्स के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए गए थे. स्टोक्स के खिलाफ ब्रिस्टल में एक नाइट क्लब के बाहर लोगों के साथ मारपीट के मामले की सुनवाई चल रही थी. सुनवाई के दौरान अपने बचाव में कहा था  कि उन्होंने जो भी किया अपने और आसपास के लोगों के बचाव में किया. इसी मामले में अली को भी कोर्ट ने बरी कर दिया है. अली पर भी वही आरोप थे जो स्टोक्स पर लगाए गए थे. 

  1. पिछले साल सितंबर में हुआ था विवाद
  2. ब्रिस्टल के नाइटक्लब में हुई थी यह घटना
  3. वीडियो मे मारपीट करते दिख रहे थे स्टोक्स

ब्रिस्टल विवाद में शामिल स्टोक्स लॉर्ड्स में जारी दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल नहीं थे. सुनवाई के दौरान स्टोक्स से जब इस हिंसा पर उनकी पहली प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया था, तो उन्होंने कहा कि रेयान अली उनकी हाथ में रखी बोतल से हमले की कोशिश में थे. स्टोक्स ने कहा, "मैं अपना और अपने आसपास शामिल लोगों का बचाव कर रहा था। इस कारण वह इस लड़ाई में शामिल हो गए. मैंने जो भी किया उसका फैसला बेहद जल्दी लिया. मैं यह समझ गया था कि इन दो लोगों (अली और रेयान हेल) से बाकी लोगों को भी खतरा हो सकता है."

इस सुनवाई के कारण भारत के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में नहीं खेल सके थे स्टोक्स
बेन स्टोक्स इस सुनवाई के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैेच में नहीं खेल सके थे. पहले टेस्ट में स्टोक्स जरूर खेले थे जिसमें उन्होंने दूसरी पारी में शानदार  गेंदबाजी कर विराट कोहली का विकेट लेते हुए मैच पलट दिया था. इसके बाद वे इस मामले के चलते दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे. उनकी जगह आए क्रिस वोक्स ने लॉर्ड्स टेस्ट मैच में शानदार 137 रनों की पारी खेली थी. 

पिछले साल सितंबर में हुई इस घटना के बाद स्टोक्स को निलंबित कर दिया गया था और वह इंग्लैंड की ओर से एशेज में नहीं खेल पाए थे जिसे आस्ट्रेलिया ने 4-0 से जीता था.इसके बाद वह हालांकि न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेले. एजबस्टन में पहले टेस्ट में भारत पर इंग्लैंड की जीत में स्टोक्स ने अहम भूमिका निभाई थी. स्टोक्स के अलावा दो अन्य व्यक्ति इस मामले में जमानत पर चल रहे हैं.

Trending news