close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बेन स्टोक्स ने अपने साथी जेम्स एंडरसन के दावे को नकारा, कहा- नहीं कही थी ये बात

आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में इंग्लैंड की जीत  में ओवर थ्रो विवाद पर बेन स्टोक्स का कहना है कि उन्होंने अंपायर्स से को ओवरथ्रो के रन रद्द करने के लिए कभी नहीं कहा.

बेन स्टोक्स ने अपने साथी जेम्स एंडरसन के दावे को नकारा, कहा- नहीं कही थी ये बात
अपने बल्ले लगकर ओवरथ्रो होने पर स्टोक्स ने केन विलियम्सन से मापी मांगी थी. (फोटो:Reuters)

लंदन: आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) में इंग्लैंड की जीत कुछ विवादों के कारण फीकी पड़ गई. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच हुए रोमांचक फाइनल मैच टाई होने के बाद उसका सुपर ओवर भी टाई हो गया. इसके अलावा इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में ओवर थ्रो में दिए गए छह पर तो बहुत ही ज्यादा विवाद हुआ. इसके बाद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने दावा किया था कि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स  (Ben Stokes) ने अंपायरों से ओवर थ्रो के चार रन देने के फैसले को बदलने के लिए कहा था. अब स्टोक्स ने कहा है कि उन्होंने ऐसा नहीं किया था.

कभी नहीं कहा
स्टोक्स ने विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ विवादित रूप से मिले छह रनों के बारे में कहा कि उन्होंने कभी भी अम्पायरों से उनके फैसले को बदलने के लिए नहीं कहा. ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर हुए फाइनल में दोनों टीमों ने 241 रन बनाए थे और सुपर ओवर के बाद भी स्कोर बराबर रहा जिसके कारण बाउंड्री के आधार पर मेजबान टीम को विजेता घोषित किया गया था.

यह भी पढ़ें: PICS: कश्मीर की रखवाली के लिए तैयार लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी, खास विमान से हुए रवाना

स्टोक्स के बल्ले से लगकर गया था ओवरथ्रो
इंग्लैंड की पारी के आखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के फील्डर मार्टिन गुप्टिल का थ्रो बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर बाउंड्री के पार चला गया था. मेजबान को छह रन दिए गए जिससे मैच टाई हो गया और सुपर ओवर तक चला गया था. स्टोक्स के साथी खिलाड़ी जेम्स एंडरसन ने कहा था कि ऑलराउंडर इस घटना को लेकर बहुत दुखी थे और उन्होंने अम्पायरों से उनके निर्णय को बदलने का फैसला भी किया.

क्या कहा स्टोक्स ने
स्टोक्स ने कहा, "मैंने वो सब कुछ देखा. मैं सोच रहा था क्या मैंने वो कहा, लेकिन मैं दिल पर हाथ रखकर कहता हूं कि मैंने अम्पायर को वैसा कुछ नहीं कहा." स्टोक्स ने कहा, "मैं सीधा टॉम लाथम के पास गया और कहा दोस्त मुझे माफ करना. मैंने केन विलियम्सन की तरफ भी देखा और उनसे माफी मांगी."  

क्या कहा था एंडरसन
एंडरसन ने पहले इस ओवरथ्रो की चर्चा करते हुए कहा था कि अगर स्टंप की ओर फेंकी गई गेंद खिलाड़ी को लगकर बाउंड्री के पार चली जाती है तो नियम के मुताबित चार रन होता है. इसमें बल्लेबाज कुछ नहीं कर सकता. स्टोक्स ने अंपायर के पास जाकर उनसे कहा था कि वे चार रन वापस ले सकते हैं. उन्हें इसकी जरूरत नहीं है. चूंकि यह नियमों में शामिल है इसलिए स्टोक्स इस मामले में कुछ नहीं कर सकते थे.

इस ओवर के बाद मैच टाई हो गया था और फिर उसके बाद सुपर ओवर भी टाई हो गया था जिसमें दोनों टीमों ने 15-15 रन बनाए थे. स्टोक्स को गुरुवार से शुरू हो रहे प्रतिष्ठित एशेज सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया है.
(इनपुट आईएएनएस)