ICC Player of the Month बने Bhuvneshwar Kumar, England के खिलाफ शानदार खेल का मिला इनाम
Advertisement

ICC Player of the Month बने Bhuvneshwar Kumar, England के खिलाफ शानदार खेल का मिला इनाम

भारत के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में वनडे और टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए आईसीसी ने महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (ICC Player of the Month) चुना है.

फोटो (BCCI)

नई दिल्ली: भारत के सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को इंग्लैंड के खिलाफ मार्च में वनडे और टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने के लिए आईसीसी ने महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (ICC Player of the Month) चुना है. बता दें कि इन दोनों ही सीरीजों में इंग्लैंड के बल्लेबाज जहां सभी भारतीय गेंदबाजों पर जमकर रन बटोर रहे थे, वहीं भुवी ने काफी किफायती गेंदबाजी की. 

  1. भुवनेश्वर कुमार ने जीता बड़ा खिताब
  2. चुने गए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ
  3. पंत और अश्विन भी जीत चुके हैं खिताब

भुवी ने चोट के बाद की अच्छी वापसी

चोट के चलते लगभग 1.5 साल बाद भारतीय टीम में वापसी करने वाले भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) ने इंग्लैंड के खिलाफ  तीन वनडे में 4.65 की औसत से छह विकेट लिए जबकि उन्होंने पांच टी20 मैचों में 6.38 की औसत से चार विकेट चटकाए. 

भुवि (Bhuvneshwar Kumar) ने खिताब जीतने के बाद आईसीसी से कहा, ‘लंबे और दर्दनाक ब्रेक के बाद भारत के लिए फिर खेलने की खुशी थी. मैंने इस दौरान अपनी फिटनेस और तकनीक पर काफी काम किया. भारत के लिये फिर विकेट लेकर अच्छा लग रहा है. 

अब तक तीनों खिताब भारतीयों ने जीते 

भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) यह पुरस्कार पाने वाले लगातार तीसरे भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. जनवरी में पहला पुरस्कार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को मिला था जबकि फरवरी में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) ने पुरस्कार जीता था. 

भुवनेश्वर (Bhuvneshwar Kumar) के अलावा अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स भी दौड़ में थे. 

 

लिजेल ली ने महिलाओं में जीता खिताब

भारत के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई चार वनडे मैचों की सीरीज में एक शतक और दो अर्धशतक जमाकर महिला बल्लेबाजी रैंकिंग में टॉप पर पहुंची दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली (Lizelle Lee) सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी चुनी गईं. बता दें कि भारत की पूनम राउत और राजेश्वरी गायकवाड़ भी इस महीने पुरस्कार की दौड़ में थीं.

Trending news