VIDEO : मोहम्मद आमिर नहीं, इस पाकिस्तानी गेंदबाज का सामना करने से डरते हैं विराट

हाल ही में आमिर खान के साथ एक चैट शो के दौरान खुद विराट ने मोहम्मद आमिर की जमकर तारीफ की थी.

VIDEO : मोहम्मद आमिर नहीं, इस पाकिस्तानी गेंदबाज का सामना करने से डरते हैं विराट
विराट कोहली ने उठाया इस राज से पर्दा (File Photo)

नई दिल्ली : टीम इंडिया कप्तान विराट कोहली ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके लिए पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर का सामना करना सबसे मुश्किल रहा है. बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के साथ एक चैट शो के दौरान कोहली ने इस बात का खुलासा किया था. कोहली ने चैट शो में आमिर को बताया कि, दुनिया में ऐसे दो या तीन ही गेंदबाज हैं, जिनका सामना करना मेरे लिए मुश्किल रहा है, उनमें से एक मोहम्मद आमिर हैं, लेकिन अब एक दूसरे इंटरव्यू में विराट कोहली ने खुलासा किया है कि वह कभी भी पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर का सामना नहीं करना चाहते हैं. 

हाल ही में आमिर खान के साथ एक चैट शो के दौरान खुद विराट ने मोहम्मद आमिर की जमकर तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि, जब ऐसे गेंदबाज हों, तो आपको अपना सबसे बेहतर देना होता है. आमिर एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन अब लगता है कि विराट ने कुछ और ही खुलासा किया है. 

विराट कोहली ने की पाकिस्तानी गेंदबाज की तारीफ, खुशी से फूला नहीं समा रहा क्रिकेटर

हाल ही में एंकर गौरव कपूर को दिए एक इंटरव्यू में विराट कोहली ने बताया है कि अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में वह एक पाकिस्तान का सामना करने से बेहद डरते थे. 

कोहली के कारण बल्लेबाजी का हर रिकार्ड क्यों है खतरे में

विराट ने बताया कि, वह हमेशा यही सोचते थे कि उनका सामना कभी मैदान पर इस खिलाड़ी से न हो. यह खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि 'रावलपिंडी एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर हैं. 

ब्रेकफास्ट विद चैंपियन (Breakfast with Champions) के नाम से मशहूर चैट शो में विराट कोहली ने इस बात का खुलासा किया है. विराट ने इस चैट शो में बताया कि, ''मैंने कभी भी शोएब अख्तर का सामना नहीं किया है, लेकिन मैंने उन्हें दाम्बुला में गेंदबाजी करते देखा है. अपने करियर के आखिरी चरण में भी वह बेहद खतरनाक गेंदबाजी करते थे. शोएब अख्तर को देखने के बाद मैंने सोचा कि जब वह अपने चरम पर होंगे तब यही बेहतर था कि मैं उनके सामने बल्लेबाजी के लिए नहीं था.''

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने ली चुटकी, इस पाकिस्तानी के हाथ में गेंद देख विराट के उड़ जाते हैं होश!

बता दें कि यह किस्सा 2009 के एशिया कप का है, जो दाम्बुला में खेला जा रहा था. शोएब अख्तर का सामना करने से पहले ही विराट कोहली आउट हो गए थे. 

इंटरव्यू के वीडियो यहां देखें : 

विराट के इस कबूलनामे के बाद शोएब अख्तर ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. शोएब अख्तर ने टि्वटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है- बेहतर है मैं भी तब गेंदबाजी नहीं कर रहा था, जब विराट कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे. वैसे यह सब तो मजाक है. विराट एक महान बल्लेबाज हैं और उनके खिलाफ गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होता होगा.

गौरतलब है कि साल 2016 में भी विराट कोहली मोहम्मद आमिर की तारीफ कर चुके हैं. विराट ने यह तारीफ 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद की थी. विराट ने कहा था कि अगर मोहम्मद आमिर मैच फिक्सिंग के चलते कुछ साल क्रिकेट से दूर नहीं होते तो शायद इस दौर के सबसे सफल तेज गेंदबाज बन चुके होते.