पाकिस्तान को झटका, ये खूबसूरत खिलाड़ी हुई महिला टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर

पाकिस्तान ने मौजूदा महिला टी-20 वर्ल्ड कप के 2 मैचों में से 1 में जीत दर्ज की है, इस टीम को अगला मैच रविवार को दक्षिण अफ्रीका से और फिर मंगलवार को थाईलैंड से खेलना है.

पाकिस्तान को झटका, ये खूबसूरत खिलाड़ी हुई महिला टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर
कप्तान बिस्माह मारूफ के चोटिल होने से पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. (फोटो-IANS)

मेलबर्न: पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ अंगूठे की चोट की वजह से मौजूदा आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप से बाहर हो गई हैं और अब उनकी जगह नाहिदा खान को टीम में शामिल किया गया है. मारुफ को शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में कैथरीन ब्रंट की गेंद पर शॉट खेलते वक्त अंगूठे में चोट लग गई थी. पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था. मारूफ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पहले मैच में नाबाद 38 रनों की पारी खेली थी और इस मैच में पाकिस्तान ने शानदार जीत दर्ज की थी.

मारूफ की जगह पाकिस्तान टीम में शामिल की गई नाहिदा अपना पिछला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2019 में इंग्लैंड के खिलाफ मलेशिया में खेली थी. उन्होंने 3 पारियों में अब तक महज 15 रन ही बनाए हैं. 33 साल की नाहिदा की वनडे फॉर्म बेहतरीन चल रही है और उन्होंने पिछली 5 पारियों में 230 रन बनाए हैं. महिला टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान को अपना अगला मैच रविवार को सिडनी में दक्षिण अफ्रीका से और फिर मंगलवार को थाईलैंड से खेलना है।

यह भी पढ़ें- महिला T20 वर्ल्ड कप: श्रीलंका ने टेके घुटने, भारत को दिया इतने रनों का लक्ष्य

पाकिस्तान अपने ग्रुप में चौथे नंबर पर है. अगर इस टीम को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे बाकी दोनों मैच जीतने होंगे. अगर पाकिस्तान अपने अगले 2 मैचों में सिर्फ 1 ही मैच जीतती है तो उसे अगले दौर में जाने के लिए बाकी टीमों की प्रदर्शन पर निर्भर रहना होगा. पाकिस्तान ने अब तक एक बार भी आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप नहीं जीता है. अब कप्तान बिस्माह मारूफ के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद पाकिस्तान की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है.