close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Board President 11 vs SA: प्रैक्टिस मैच हुआ ड्रॉ, जानिए क्या मिला टीम इंडिया को

India vs South Africa:  टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय बोर्ड अध्यक्ष-11 और द. अफ्रीका के बीच हुआ प्रैक्टिस मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ.

Board President 11 vs SA: प्रैक्टिस मैच हुआ ड्रॉ, जानिए क्या मिला टीम इंडिया को
आखिरी दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी की. (फोटो : IANS)

विजयनगरम: भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश और दक्षिण अफ्रीका के बीच यहां खेला गया तीन दिवसीय अभ्यास मैच ड्रॉ रहा. भारत और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच आगामी दो अक्टूबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के लिए यह मैच काफी अहम माना जा रहा था. दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान पर 279 रनों पर घोषित कर दी थी. भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश ने मैच के तीसरे एवं आखिरी दिन आठ विकेट के नुकसान पर 265 रन बना मैच ड्रॉ करा लिया.

रोहित मौके से चूके
इस मैच में दोनों ही टीमों ने अपने कई खिलाड़ियों को आजमाया. इनमें सबसे चर्चित नाम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रहा. तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज टीम में शामिल किए गए रोहित के लिए यह अभ्यास मैच लय हासिल करने का अच्छा मौका था लेकिन वह दो गेंद में बिना कोई रन बनाए वार्नोन फिलेंडर का शिकार हो गए.

बाकी बल्लेबाजी रही अच्छी
टीम के बाकी बल्लेबाजों ने अच्छी बल्लेबाजी की. के.एस. भरत ने 71 रन बनाए. टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे भरत ने 57 गेंदों पर सात चौके और पांच छक्के लगाए.प्रियांक पांचाल ने 77 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्के की मदद से 60 रनों का योगदान दिया. सिद्देश लाड 89 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में सात चौकों कें अलावा एक छक्का मारा.

पहला दिन बारिश ने धोया था
पहला दिन बारिश के कारण धुल गया था. मेहमान टीम ने दूसरे दिन का अंत पांच विकेट के नुकसान पर 199 रनों के साथ किया. तीसरे दिन मेहमान टीम ने अपने खाते में 80 रनों का इजाफा किया और अपनी पारी घोषित कर दी. टेम्बा बावुमा 87 रनों पर नाबाद लौटे. फिलेंडर ने 48 रनों की पारी खेली.

केवल एक विकेट ले सके उमेश
पहली पारी में टीम इंड़िया के लिए गेंदबाजी में सबसे ज्यादा सफल स्पिनर धर्मेंद्र सिंह जडेजा रहे जिन्होंने तीन विकेट लिए. वहीं तेज गेंदबाज ईशान पैरोल और उमेश यादव ने एक एक विकेट लिया. उमेश यादव को जसप्रीत बुमराह की जगह टेस्ट टीम इंडिया में शामिल किया गया है. 
(इनपुट आईएएनएस)