क्रिकेट इतिहास की शर्मनाक बल्लेबाजी! 2 रन पर ऑलआउट हुई पूरी टीम

क्रिकेट के मैदान पर आए दिन कोई ना कोई अजूबा देखने को मिलता रहता है. ऐसा ही कुछ अब एक काउंटी मैच में भी देखने को मिला है जहां एक टीम सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गई.

क्रिकेट इतिहास की शर्मनाक बल्लेबाजी! 2 रन पर ऑलआउट हुई पूरी टीम
फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर आए दिन कोई ना कोई अजूबा देखने को मिलता रहता है. कभी-कभी तो इस खेल में ऐसा भी कुछ देखने को मिल जाता है जिसकी कोई  कल्पना भी नहीं करता है. ऐसा ही कुछ अब एक काउंटी मैच में भी देखने को मिला है जहां एक टीम सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गई और उसको करारी हार का सामना करना पड़ा. 

2 रन पर ऑलआउट हुई पूरी टीम

क्रिकेट के खेल में भले ही मैदान पर अनोखी चीजें देखने को मिलती हों लेकिन ऐसा शायद पहली बार देखने को मिल रहा हैं जहां एक टीम सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गई हो. इतना ही नहीं इस टीम का एक भी बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाया. जी हां, बकडन क्रिकेट क्लब और फाल्कन्स हंटिंगडनशायर के बीच एक काउंटी लीग मैच खेला गया. इस मैच में फाल्कन्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बकडन को 261 रनों का लक्ष्य दिया. 

258 रनों से झेली हार 

इसी लक्ष्य का पीछा करने उतरी बकडन की टीम सिर्फ 2 रन पर आउट हो गई और 258 रनों के बड़े अंतर से ये मैच हार गई. कमाल की बात ये रही की पूरी टीम का एक भी बल्लेबाज एक रन तक नहीं बना सका. जो 2 रन बोर्ड पर बने हुए दिखे वो भी एक वाइड और एक बाई से आए. अगर ये दो रन भी एक्स्ट्रा से नहीं आए होते तो पूरी टीम शायद बिना खाता खोले ही आउट हो गई होती. 

एक ही गेंदबाज ने झटके 6 विकेट 

इस मैच में फाल्कन्स के एक ही गेंदबाज ने अपने नाम 6 विकेट किए. इस गेंदबाज का नाम था अमंदीप सिंह. अमंदीप के अलावा हैदर अली ने 2 विकेट अपने नाम किए. क्रिकेट इतिहास में शायद ही इतनी शर्मनाक बल्लेबाजी आजतक किसी टीम ने की हो. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.