VIDEO : बुमराह ने किया मैचविनिंग रनआउट, हुई 'गलती', लोटपोट हुए धोनी
Advertisement

VIDEO : बुमराह ने किया मैचविनिंग रनआउट, हुई 'गलती', लोटपोट हुए धोनी

कानपुर में एक रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया. इस मैच में जसप्रीत बुमराह का लैथम को रनआउट करना चर्चा का विषय बन गया.

रन आउट के बुमराह पर जमकर हंसे धोनी. फोटो : BCCI, video grab

नई दिल्ली : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में रोमांचक जीत हासिल की. कीवी टीम ने भी मेजबान टीम को गजब की टक्कर दी. 338 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने जैसा खेल दिखाया, उसे देखकर आखिरी ओवर तक कोई यह नहीं कह पाया मैच का नतीजा क्या होगा. एक बार जब न्यूजीलैंड के कॉलिन मनरो और टॉम लैथम बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय तो ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया ये मैच हार भी सकती है. लेकिन उनके आउट होने के बाद मैच का रुख बदल गया. हालांकि जब टॉम लेथम क्रीज पर जमे हुए थे. मैच बिल्कुल फंसा हुआ था.

  1. 65 रन के स्कोर पर बुमराह ने किया लैथम को आउट
  2. मैच में 10 ओवर में 3 विकेट लिए जसप्रीत बुमराह ने
  3. बीच पिच से थ्रो कर रनअाउट किया बुमराह ने

47वां ओवर चल रहा था. लैथम 51 बॉल में 65 रन बना चुके थे. न्यूजीलैंड का स्कोर 6 विकेट पर 312 रन था. ओवर की आखिरी गेंद बुमराह ने ग्रैंडहोम को फेंकी. बुमराह की इस यॉर्कर गेंद पर दोनों बल्लेबाज रन लेना चाहते थे, लेकिन धोनी के पास बॉल देखकर ग्रैंडहोम ने मन बदल लिया और वापस लौट गए. इस दौरान नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े टॉम लैथम काफी आगे निकल चुके थे. बुमराह ने फौरन धोनी से गेंद अपनी ओर मांगी. थ्रो मिलते ही बीच पिच से निशाना लगाकर बुमराह  ने स्‍टंप उड़ा दिया.

सानिया बैठना चाहती थीं शोएब की बाइक पर, सीट नहीं मिली तो हुई 'तकरार'

यही मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. हालांकि इस रनआउट के बाद धोनी जमकर बुमराह पर जमकर हंसे. धोनी ने बुमराह से हंसते हुए कहा, आप आगे जाकर भी गेंद स्टंप पर मार सकते थे. क्योंकि बीच पिच से निशाना चूकने का खतरा था. ऐसा होता तो मैच का परिणाम कुछ भी हो सकता था. हालांकि बुमराह का निशाना सही लगा और लैथम आउट हुए.

लेथम के रनआउट के बारे में बुमराह ने मैच के बाद कहा, 'मुझे स्टंप्स पर जाना चाहिए था और विकेट बिखेर देने चाहिए थे. यह अच्छा रहा कि मैं स्टंप्स में गेंद मार सका.' दरअसल बुमराह से ऐसी ही गलती इंग्लैंड में हुई थी, धोनी ने तब भी उन्हें समझाया था. लेकिन लगता है, बुमराह मैच के प्रेशर में वह भूल गए. शायद धोनी इसीलिए उन पर हंसे...

Trending news