Ball Tampering मामले में नया बवाल, अब अपने ही बयान से पलटे Cameron Bancroft
Advertisement

Ball Tampering मामले में नया बवाल, अब अपने ही बयान से पलटे Cameron Bancroft

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) ने कहा कि बॉल टेंपरिंग की घटना में उनके पास कुछ नई जानकारी नहीं है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कैमरन बेनक्राफ्ट (Cameron Bancroft) ने हाल ही में एक बड़ा खुलासा किया था. उन्होंने कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को भी बॉल टेंपरिंग की घटना के बारे में पता था. बैनक्रॉफ्ट के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका में हुई टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टेम्परिंग के बारे में खिलाड़ियों को पहले से ही जानकारी थी. लेकिन अब इस विवाद ने एक नया मोड़ ले लिया है.

  1. बॉल टेम्परिंग मामले में नया बवाल
  2. अपने बयान से मुकरे बेनक्राफ्ट
  3. कहा- नहीं है कोई जानकारी 

अपने बयान से मुकरे बेनक्राफ्ट

कैमरन बेनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से कहा है कि उनके पास 2018 के गेंद से छेड़खानी विवाद पर आगे कोई नयी सूचना नहीं है जबकि इससे पहले उन्होंने कहा था कि गेंदबाजों को न्यूलैंड्स टेस्ट के दौरान उस गलत हरकत की जानकारी थी. उन्होंने मामले की नये सिरे से जांच करने की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की पेशकश के बाद ऐसा कहा.

नहीं है कोई जानकारी

फिलहाल इंग्लैंड में डरहम के लिए काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया की नैतिकता ईकाई को यह जानकारी दी. मामले में नई जानकारी के लिए उनसे संपर्क किया गया था. ‘सिडनी मार्निग हेराल्ड’ ने सूत्रों के हवाले से कहा ,‘ब्रिटेन में काउंटी क्रिकेट खेल रहे बेनक्रोफ्ट ने सोमवार को जवाब दिया और कहा कि उनके पास क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को देने के लिए कोई नई सूचना नहीं है.’

पहले किया था बड़ा दावा

बेनक्रोफ्ट (Cameron Bancroft) को 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में गेंद पर रेगमाल रगड़ते हुए कैमरे में कैद किया गया था. उन्होंने पिछले सप्ताह एक इंटरव्यू में कहा था कि बाकी गेंदबाजों को उस हरकत की जानकारी थी. रिपोर्ट के अनुसार बेनक्रोफ्ट को बाद में सभी गेंदबाजों को स्पष्टीकरण देना पड़ा. इसमें कहा गया, ‘उसने दावा किया था कि वह अप्रत्याशित सवालों की बौछार से हैरान रह गए और उन्होंने दुर्भावनावश कुछ नहीं कहा था.’गेंद से छेड़खानी मामले में बेनक्रोफ्ट, स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को प्रतिबंध झेलना पड़ा था.

Trending news