मिताली राज ने महिला IPL को लेकर BCCI को दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा

मिताली राज ने कहा है कि BCCI को साल 2021 तक महिला आईपीएल शुरू कर दी जानी चाहिए, और हर टीम में 5 या 6 विदेशी खिलाड़ी होने चाहिए.

मिताली राज ने महिला IPL को लेकर BCCI को दी अहम सलाह, जानिए क्या कहा
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वनडे कप्तान मिताली राज (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा है कि बीसीसीआई को महिला आईपीएल आयोजित करने के लिए हमेशा का इंतजार नहीं करना चाहिए. उनका मानना है कि महिला आईपीएल की शुरुआत 2021 से कर देनी चाहिए. उन्होंने साथ ही कहा कि महिला आईपीएल का स्तर पुरुष आईपीएल की अपेक्षा कम स्तर का होगा.

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलिया की ये खूबसूरत क्रिकेटर 6 महीने के लिए मैदान से बाहर, जानिए क्या है वजह

मिताली ने कहा, "मुझे निजी तौर पर लगता है कि उन्हें महिला आईपीएल अगले साल से शुरू कर देना चाहिए, चाहे वो छोटे स्तर पर और कुछ बदले हुए नियमों के साथ ही क्यों न हो जैसे कि पहले संस्करण में 5 या 6 विदेशी खिलाड़ियों को खेलाने की छूट हो जो पुरुष आईपीएल में 4 तक सीमित है."

बीसीसीआई (BCCI) ने बीते दो साल महिला आईपीएल के प्रदर्शनी मैच जरूर आयोजित किए हैं लेकिन कहा है कि फुल महिला आईपीएल के लिए समय लगेगा. इस साल होने वाले महिला टी-20 चैलैंज में कुल 7 मैच खेले जाएंगे. हालांकि इस वक्त कोरोना वायरस के कारण आईपीएल होने की संभावना बेहद कम है.

मिताली ने माना कि भारत के पास इस समय खिलाड़ियों की ज्यादा तादाद नहीं है, लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम खरीद सकती हैं. मिताली ने कहा, "मैं मानती हूं कि हमारे पास घरेलू खिलाड़ियों का ज्यादा पूल नहीं है, लेकिन उपाय यह हो सकता है कि मौजूदा फ्रेंचाइजियां टीम बनाए. अगर 5 या 6 फ्रेंचाइजियां ही शुरुआत करती हैं तो भी अच्छा होगा क्योंकि किसी भी स्थिति में, बीसीसीआई चैलेंजर टूर्नामेंट में 4 टीमें रखेगी."
(इनपुट-आईएएनएस)