'महेंद्र सिंह धोनी में 2019 विश्वकप खेलने की काबिलियत, सही वक़्त पर ले लेंगे संन्यास'

उन्होंने धोनी की विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में खेली गई सबसे धीमी पारी के बारे में बात की. चंचल ने बताया कि धोनी में अभी भी इतनी काबिलियत है कि वह 2019 का विश्व कप खेल सकें.

'महेंद्र सिंह धोनी में 2019 विश्वकप खेलने की काबिलियत, सही वक़्त पर ले लेंगे संन्यास'
महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के कोच चंचल भट्टाचार्य उनके 36 वें जन्मदिन पर यह बात कही. (FILE PHOTO)

नई दिल्ली: भारत के सबसे सफल कप्तानों में शुमार महेंद्र सिंह धोनी के बचपन के कोच चंचल भट्टाचार्य का मानना है कि यह दिग्गज खिलाड़ी 2019 में होने वाले विश्व कप में खेलने की काबिलियत रखता है. चंचल ने शुक्रवार को धोनी के 36वें जन्मदिन पर यह बात कही. उन्होंने धोनी की विंडीज के खिलाफ चौथे वनडे में खेली गई सबसे धीमी पारी के बारे में बात की. चंचल ने बताया कि धोनी में अभी भी इतनी काबिलियत है कि वह 2019 का विश्व कप खेल सकें.

 करियर की सबसे धीमी पारी 

गुरुवार देर रात खेले गए पांचवें वनडे में विंडीज को आठ विकेट से मात देते हुए भारत ने पांच मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा किया. इस सीरीज का पहला मैच बारिश के भेंट चढ़ गया था. चौथे वनडे में भारत को हार मिली थी और इसी मैच में धोनी ने अपने करियर की सबसे धीमी पारी खेली थी. उन्होंने इस मैच में 114 गेंदों में महज 54 रन बनाए थे. 

हर दिन रविवार नहीं होता

इसके बाद उनकी काफी आलोचना हुई थी और उनके विश्व कप में खेलने को लेकर काफी चर्चा होने लगी थी. चंचल से जब धोनी की उस धीमी पारी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हर दिन रविवार नहीं होता. वह उनके लिए खराब दिन नहीं था. हां वह उस मैच में अच्छे से नहीं खेले थे. वह कुछ छक्के नहीं मार पाए और भारत मैच हार गया. अगर वह मैच जीता ले जाते तो वह सर्वश्रेष्ठ फीनिशर माने जाते.

अभी भी सबसे फिट खिलाड़ी

भारत को टी-20 विश्व कप, 50 ओवरों का विश्व कप, और टेस्ट में पहली बार नंबर-1 टीम बनाने वाले कप्तान के बारे में चंचल ने कहा कि जब सही समय होगा तब धोनी संन्यास का फैसला ले लेंगे. वह अभी भी सबसे फिट खिलाड़ी हैं. वह ऐसा खिलाड़ी है कि जब उसे लगेगा तो संन्यास ले लेगा. किसी को उसे कहने की जरुरत नहीं पड़ेगी, जैसा की उसने कप्तानी के समय किया था और इसी तरह अचानक से टेस्ट से संन्यास ले लिया था, यह कहते हुए कि उसमें अभी मजा नहीं आ रहा है.

जन्मदिन पर सहवाग, युवराज, मिताली ने दी बधाई

इसी बीच भारतीय विश्व विजेता कप्तान को चारों तरफ से बधाईयां मिल रही हैं. उनके साथी युवराज सिंह ने ट्वीट किया है, जन्मदिन की शुभकामनाएं मिस्टर हैलिकॉप्टर. दोस्त आपका दिन अच्छा हो. केक आपका इंतजार कर रहा है.

वीरेंद्र सहवाग ने लिखा भारत के प्रशंसकों को कई यादगार पल देने वाले शख्स को जन्मदिन की बधाई. हैलीकॉप्टर ऐसे ही उड़ता रहे और सभी के दिलों पर राज करता रहे. वहीं भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने भी धोनी को बधाई दी है. धोनी को बधाई देते हुए उन्होंने कहा आपको जन्मदिन की बधाई. आपका आने वाला साल अच्छा हो.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.