Zee Rozgar Samachar

अरबों की आईपीएल में चीयरलीडर्स को मिलता है बस इतना पैसा, जानकर चौंक जाएंगे आप

तमाम विवादों के बावजूद पिछले 11 साल से चीयरलीडर्स इंडियन प्रीमियर लीग का अाकर्षण बनी हुई हैं.

अरबों की आईपीएल में चीयरलीडर्स को मिलता है बस इतना पैसा, जानकर चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली : आईपीएल में सबसे बड़ा आकर्षण भले इसका तेज और आकर्षक खेल हो, लेकिन एक और चीज है जो इस खेल की सबसे बड़ी पहचान बन गई है. ये हैं आईपीएल की चीयरलीडर्स. भले इनको लेकर समय समय पर आईपीएल में विवाद भी हुए हों, लेकिन इसके बावजूद 11वें साल तक इनको लेकर लोगों का आकर्षण कम नहीं हुआ है. पिछले 11 साल से ये चीयरलीडर्स लोगों का जमकर मनोरंजन कर रही हैं.

चाहे कोई बाउंड्री, छक्का पड़े या विकेट गिरे अपने टीम के खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने का काम ये चियरलीडर्स बखूबी कर रही हैं. हर साल टीमों के ऑर्गनाइजर इन चीयरलीडर्स को हायर करते हैं. आईपीएल में हर टीम के हिसाब से इनकी ड्रेस भी अलग अलग होती है. खिलाड़ियों के दम पर तो टीमें कमाती ही हैं, लेकिन इन चीयरलीडर्स के दम पर भी हर फ्रेंचाइजी खूब पैसे बनाती है.

लेकिन क्या आप जानते हैं कि मैच के दौरान लोगों और फैंस के  लिए चीयर्स करने वाली इन चियरलीडर्स की सैलरी कितनी होती है. इन्हें कहां से बुलाया जाता है. अरबों-करोड़ों की इस लीग में जहां क्रिकेटरों को एक सत्र के लिए करोड़ों मिलते हैं, वहीं चीयरलीडर्स की सेलरी हजारों में सिमटी होती है.
चीयरलीडर्स की एक मैच की सैलरी करीब 6 से 12 हजार के बीच होती है. इसके अलावा टीम के जीतने पर 3 हजार रुपए फ्रेंचाइजी की ओर से मिलते हैं.

चीयरलीडर्स को अगर उनको पर्टियों में स्पेशल एपियरेंस के लिए बुलाया जाता है तो उनको 7 से 12 हजार रुपये तक मिल जाते हैं.  चियरलीडर्स को अखबारों और मैगजीनों में फोटाशूट के लिए 5 से 6 हजार रुपये अलग से मिल जाते हैं.