Zee Rozgar Samachar

कोरोना वायरस: चीन के लोगों पर जमकर भड़के शोएब अख्तर, वीडियो वायरल होने पर विवादित हिस्सा हटाया

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने चीन के लोगों पर गुस्सा जाहिर करते हुए कहा, "मुझे समझ नहीं आता कि लोगों को चमगादड़, कुत्ते और बल्लियां जैसी जानवर खाने की क्या जरूरत है."

कोरोना वायरस: चीन के लोगों पर जमकर भड़के शोएब अख्तर, वीडियो वायरल होने पर विवादित हिस्सा हटाया
शोएब अख्तर कई खेल आयोजन रद्द होने से काफी निराश हैं (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे वैश्विक महामारी घोषित कर दिया है. इस बीमारी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने यूट्यूब वीडियो जारी किया है. इसके जरिए उन्होंने चीन के लोगों की फूड हैबिट को लेकर जमकर खरी-खोटी सुनाई है. हांलाकि वीडियो तेजी से वायरल हुआ और शोएब को अपने बयान का विवादित हिस्सा हटाना पड़ा. इसके अलावा उन्होंने उर्दू भाषा में एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि, "यह पूरी दुनिया और इंसानियत के लिए एक मुश्किल वक्त है, अफवाहें और असत्यापित खबरें फैलाने से बचें, सावधानी बरतें."

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, "चीन के लोगों की फूड हैबिट ऐसी है कि इससे खतरना बीमारी फैल चुकी है और पूरी दुनिया के लिए खतरा पैदा हो गया है. दुनिया में खाने-पीने के लिए इतनी सारी चीजें हैं, तो मुझे समझ नहीं आता कि चीनी लोग चमगादड़, कुत्ते और बिल्लियां कैसे खा सकते हैं. आखिर इन सब जानवरों को खाने की क्या जरुरत है. इसी फूड हैबिट का खामियाजा आज पूरी दुनिया को भुगतना पड़ रहा है. शोएब अख्तर का कहना है कि अल्लाह ने खाने के लिए कई हलाल जानवार बनाए हैं लेकिन आपको इन सब जानवरों को खाने की क्या जरूरत है."

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि, "मुझे इस बात से गुस्सा आया कि कोरोना वायरस की वजह से तमाम खेल और खेल आयोजन पर असर पड़ रहा है पाकिस्तान में सालों बाद अंतराराष्ट्री स्तर पर क्रिकेट खेले जा रहे हैं और पहली बार पूरा पीएसएल सीजन पाकिस्तान में ही खेला जा रहा है. लेकिन अब इस वायरस का असर पीएसएल पर पड़ रहा, हांलाकि ये लीग को रद्द तो नहीं किया गया, लेकिन इसे अब बंद दरवाजे में खेला जाएगा. इसमें शामिल विदेशी खिलाड़ी अपने देश लौट रहे हैं जो एक बड़ा नुकसान है. आईपीएल और दक्षिण अफ्रीका क मैच रोकने पड़े, खेल से जुड़े लोगों को काफी नुकसान हो रहा है."

शोएब ने ये भी कहा कि, "मुझे चीन के लोगों के फूट हैबिट से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि लोगों को चमगादड़, कुत्ते और बल्लियां जैसी जानवर खाने की क्या जरूरत है. वे उनका खून और यूरीन पीते हैं. इसकी वजह से कोरोना वायरस पूरी दुनिया में फैला रहा है.पूरी दुनिया खतरे में है, चीन के लोगों को समझना चाहिए कि उनके खाने पीने के तरीके से किसी को फायदा नहीं हो रहा है, अल्लाह न करे कि हिंदुस्तान या बांग्लादेश जैसी घनी आबादी में किसी को इस वायरस से नुकसान हो." कोरोना वायरस का संक्रमण चीन के वुहान शहर से फैला और आज ये दुनिया के लगभग हर देश में पहुंच चुका है। कई लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि लाखों लोग संक्रमित हो गए हैं."

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.