close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

BCCI टीम के कार्यभार संभालते ही काम बंद कर देगा CoA : सुप्रीम कोर्ट

बीसीसीआई के नवनिर्वाचित सौरव गांगुली और उनके पदाधिकारी बुधवार (23) अक्टूबर को पद संभाल लेंगे. 

BCCI टीम के कार्यभार संभालते ही काम बंद कर देगा CoA : सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बीसीसीआई (BCCI) की प्रशासकों की समिति (सीओए) से जुड़े एक मामले में अहम फैसला दिया. कोर्ट ने कहा कि कहा कि जैसे ही बीसीसीआई के नए अधिकारी अपना कार्यभार संभाल लेंगे, वैसे ही सीओए (CoA) अपना काम बंद कर दें. इस आदेश के बाद सीओए अध्यक्ष विनोद राय (Vinod Rai) की टीम 23 अक्टूबर को नए अध्यक्ष सौरव गांगुली और उनकी टीम के कार्यभार संभालते ही अपना कार्यालय बंद कर देगी. 

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) की दो सदस्यीय बेंच ने सीओए (Committee of Administrators) के कार्यकाल से जुड़े इस मामले में एक और अहम फैसला दिया. दो जजों की बेंच की अध्यक्षता कर रहे जस्टिस एसए बोबडे ने निर्देश दिया कि कोर्ट की अनुमति के बिना सीओए के सदस्यों के खिलाफ सिविल या क्रिमिनल (civil or criminal) किसी भी कार्रवाई के संबंध में कोई भी मामला नहीं चलेगा. जिस अफसर ने CoA के आदेशों को लागू किया है उस पर कोई कार्रवाई नहीं होगी. 

बता दें कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) बीसीसीआई के नए अध्यक्ष चुने जा चुके हैं. उनकी पूरी टीम भी निर्विरोध चुनी जा चुकी है. गांगुली और उनके पदाधिकारी बुधवार (23) अक्टूबर को पद संभाल लेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई से कहा कि वह कानूनी खर्चों सहित सीओए के हर खर्च को वहन करे. अदालत ने यह भी देखा कि सीईओ द्वारा हस्ताक्षरित सीओए का पारिश्रमिक भी स्वीकृत है.