इस कोच ने PAK के दिग्गज क्रिकेटर को दिया था फिक्सिंग का ऑफर, जानिए फिर क्या हुआ

अंसारी ने 30 साल तक शारजाह क्रिकेट परिषद् के साथ काम किया और वह शारजाह क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच थे.

इस कोच ने PAK के दिग्गज क्रिकेटर को दिया था फिक्सिंग का ऑफर, जानिए फिर क्या हुआ
यूएई में रहने वाले कोच इरफान अंसारी को 10 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया.

दुबई: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को यूएई में रहने वाले कोच इरफान अंसारी को 10 साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया. अंसारी को 2017 में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद से ‘भ्रष्ट संपर्क’ करने का दोषी पाया गया है.

आईसीसी ने बयान में कहा कि आईसीसी की भ्रष्टाचार रोधी पंचाट ने अंसारी को यहां सुनवाई के दौरान भ्रष्टाचार रोधी संहिता के तीन नियमों के उल्लंघन का दोषी पाया जिसके बाद उन पर प्रतिबंध लगाया गया. पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े होने और यूएई के घरेलू क्रिकेट में हिस्सा लेने वाली दो टीमों का कोच होने के कारण अंसारी आईसीसी की संहिता से बंधे हुए हैं.

आईसीसी के एसीयू महाप्रबंधक एलेक्स मार्शल ने कहा, ‘‘मैं सरफराज अहमद को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने इस संपर्क की जानकारी देकर असली नेतृत्व क्षमता और पेशेवर रवैया दिखाया. उसने पहचाना कि यह क्या है, इसे खारिज किया और शिकायत की. उसने इसके बाद हमारी जांच और फिर पंचाट में सहयोग किया. ’’

अंसारी ने अक्टूबर 2017 में यूएई में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला के दौरान सरफराज से संपर्क किया था. उसका इरादा सरफराज से जानकारियां निकालकर उसे भ्रष्ट गतिविधियों में शामिल करने का था.

सरफराज ने तुरंत इसकी शिकायत की जिसके बाद आईसीसी एसीयू ने जांच शुरू की.

मीडिया में आई खबरों के अनुसार, अंसारी ने 30 साल तक शारजाह क्रिकेट परिषद के साथ काम किया और वह शारजाह क्रिकेट क्लब के मुख्य कोच थे.

(इनपुट-भाषा)