शानदार प्रदर्शन पर कोच पोथास ने बांधे लकमल की तारीफों के पुल
Advertisement

शानदार प्रदर्शन पर कोच पोथास ने बांधे लकमल की तारीफों के पुल

धर्मशाला वनडे में भारत पर धमाकेदार जीत के बाद कोच पोथास ने तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की तारीफ कर कहा अनुकूल परिस्थिति में वह शानदार हैं.

श्रीलंका के कोच निक पोथास ने तेज गेदबाज सुरंगा लकमल के प्रदर्शन की तारीफ की (फाइल फोटो)

धर्मशाला : भारत पर श्रीलंका की धमाकेदार जीत में गेंदबाजी का अहम योगदान रहा. खास तौर पर तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल की हर तरफ तारीफ हो रही है. हालांकि बाकी गेंदबाजों ने भी अपना अहम योगदान दिया लेकिन जिस तरह से लकमल ने भारतीय खेमे में हलचल मचा दी. वह वाकई कमाल रहा. 

  1. लकमल ने मैच में में 13 रन देकर चार विकेट लिए
  2. अपनी योजनाओं से काफी आश्वस्त हैं पोथास
  3. धर्मशाला वनडे के लिये अलग रणनीति बनाई थी

 श्रीलंका के अंतरिम कोच निक पोथास ने भी लकमल की जमकर तारीफ की जिन्होंने दस ओवर में 13 रन देकर चार विकेट लिये और अपनी टीम को भारत के खिलाफ पहले वनडे में सात विकेट से जीत दिलायी.

रणजी में चोटिल होने से पार्थिव के दक्षिण अफ्रीका जाने पर संदेह

पोथास ने कहा, ‘‘सुरंगा विश्वस्तरीय गेंदबाज है. अगर परिस्थितियां उसके अनुकूल रहती है तो फिर यह मायने नहीं रखता कि वह किसको गेंदबाजी कर रहा है. वह आपके लिये बहुत परेशानी खड़ी करेगा.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अपने करियर में अब तक उसने सपाट और शुष्क विकेटों पर गेंदबाजी की है. आप उसे कुछ हरियाली पिच दे दो और फिर वह अपना बेहतरीन प्रदर्शन करेगा. इस साल के शुरू में दक्षिण अफ्रीका में उसने शानदार प्रदर्शन किया था.’’ पोथास ने कहा कि टीम धीरे धीरे सफलता का फार्मूला हासिल करने के करीब पहुंच रही है.

अब टीम को नये कोच को सौंप सकते हैं 
उन्होंने कहा, ‘‘हमारी इस टीम में ऐसे खिलाड़ी हैं जो कई प्रक्रियाओं से गुजरे हैं. हमने निश्चित तौर पर काफी खिलाड़ी आजमाये और हम उस फार्मूला के लगातार करीब पहुंच रहे हैं जो हमें लगता है कि भविष्य में हमें सफलता दिलाएगा.’’ पोथास ने श्रीलंका के मुख्य कोच नियुक्त किये गये चंडिका हथुरूसिंघे के संदर्भ में कहा, ‘‘हम सही स्थिति में हैं. हमने बहुत अच्छे तरीके से इस टीम को तैयार किया है और हम अब इसे नये कोच को सौंप सकते हैं और वह इसके साथ अच्छी तरह से आगे बढ़ सकते हैं.’’ श्रीलंका ने आज भारत को 112 रन पर आउट कर दिया और फिर आसानी से जीत दर्ज की. पोथास ने कहा कि उनकी टीम ने आज भारत के खिलाफ अलग तरह की रणनीति अपनायी थी.

हार के लिए बल्लेबाजों को दोषी ठहराने के बावजूद रोहित ने की धोनी की तारीफ

उन्होंने कहा, ‘‘हम इस जीत का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं. हमें सीमित ओवरों की क्रिकेट में बहुत अधिक सफलता नहीं मिल है. हम चीजें व्यवस्थित हो गयी हैं और खिलाड़ी अपनी भूमिका समझ रहे हैं. हमने अलग तरह की रणनीति अपनायी और जिस तरह से चीजें आगे बढ़ी हम उससे खुश हैं.’’
(इनपुट भाषा)

Trending news