विराट कोहली से तुलना पर पहली बार आया पाक कप्तान बाबर आजम का बयान, जानिए क्या कहा

भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तानी कैप्टन बाबर आजम की अकसर तुलना की जाती है, अब इस पर खुद बाबर ने बात की है.

विराट कोहली से तुलना पर पहली बार आया पाक कप्तान बाबर आजम का बयान, जानिए क्या कहा
विराट कोहली और बाबर आजम (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के सीमित ओवरों के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) से लगातार तुलना से उकता गए हैं और उनका कहना है कि पाकिस्तान के महान बल्लेबाजों से उनकी तुलना होनी चाहिए. कोहली से 6 साल छोटे बाबर को विभिन्न प्रारूपों में कोहली के जबर्दस्त रिकार्ड के करीब पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है. भारतीय कप्तान के खाते में 70 अंतरराष्ट्रीय शतक हैं और तीनों प्रारूपों में उनका औसत 50 से ज्यादा है.

यह भी पढ़ें- ये हैं आईसीसी चेयरमैन पद के टॉप 6 दावेदार, लिस्ट में एक भारतीय भी शामिल

बाबर ने एक आनलाइन मीडिया सेशन में कहा, ‘मुझे ज्यादा खुशी होगी अगर मेरी तुलना जावेद मियांदाद, मोहम्मद युसूफ या यूनिस खान से होगी. कोहली या किसी अन्य भारतीय से मेरी तुलना क्यों?’ बाबर ने 16 अंतरराष्ट्रीय शतक जमाए हैं और वनडे और टी20 में उनका औसत 50 से ज्यादा है जबकि टेस्ट में उनका औसत 45 . 12 है . उन्होंने यह भी कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ आगामी सीरीज में किसी एक गेंदबाज को वह निशाना नहीं बनाएंगे.

उन्होंने कहा, ‘मैं ये नहीं देखता कि गेंदबाज कौन है या उसकी कैसी साख है. मैं हर गेंद को उसकी गुणवत्ता के आधार पर खेलता हूं. इंग्लैंड के पास उम्दा गेंदबाज है और उन्हें घर पर खेलने का फायदा मिलेगा लेकिन इस तरह की चुनौती में ही मैं रन बनाना चाहता हूं.’ बाबर ने कहा कि वह टेस्ट मैच में तिहरा शतक बनाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा, ‘जब आप शतक बनाते हैं तो उसे दोहरे शतक में और दोहरे को तिहरे शतक में बदलना चाहते हैं. मैं भी यही करना चाहूंगा.’ उन्होंने ये भी कहा कि पूर्व कप्तान सरफराज अहमद की मौजूदगी के बावजूद पाकिस्तानी ड्रेसिंग रूम में कोई परेशानी नहीं है. उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि नियमित विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान ही खेलेंगे जबकि सरफराज को रिजर्व रखा गया है.
(इनपुट-भाषा)