शमी के बर्थडे पर कन्फ्यूजन: BCCI, ICC ने दी बधाई, कई वेबसाइट दिखा रहीं दूसरी तारीख
Advertisement

शमी के बर्थडे पर कन्फ्यूजन: BCCI, ICC ने दी बधाई, कई वेबसाइट दिखा रहीं दूसरी तारीख

3 सितंबर को मोहम्मद शमी का जन्मदिन है लेकिन गूगल सर्च सहित कुछ वेबसाइट्स उनका जन्मदिन 9 मार्च दिखा रही हैं. 

मोहम्मद शमी को जन्मदिन पर बधाइयां मिल रहीं हैं वहीं कुछ वेबसाइट्स पर उनके जन्मदिन की तारीख कुछ और दिखाई जा रहा है.

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज 1-3 हारकर गम में डूबी हुई है. रविवार को ही इंग्लैंड ने साउथम्पटन के रोज बाउल स्टेडियम में चौथे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने भारत को 60 रन से हरा दिया. वहीं टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का 3 सितंबर को जन्मदिन है. उन्हें आईसीसी और बीसीसीआई  ने ट्वीट कर बधाई  दी है. शमी के फैंस के भी बधाई संदेश लगातार आ रहे हैं. वहीं गूगल सर्च मेें और कई वेबसाइट्स पर उनके जन्मदिन की तारीख को लेकर भ्रम की स्थिति है. 

  1. 3 सितंबर को मोहम्मद शमी का है जन्मदिन
  2. आईसीसी और बीसीसीआई ने दी बधाई
  3. कुछ वेबसाइट्स 9 मार्च बता रही हैं जन्म तारीख

आईसीसी और बीसीसीआई ने तीन सितंबर को उनके जन्मदिन की तारीख मानते हुए मोहम्मद शमी को बधाई तो दी है लेकिन कुछ साइट्स पर उनका जन्मदिन 3 सितंबर 1990 की जगह 9 मार्च 1990 दिखाया जा रहा है. ऐसे में मोहम्मद शमी ने खुद आईसीसी के बधाई ट्वीट को रीट्वीट कर एक तरह से अपने जन्मदिन को 3 सितंबर के ही होने की पुष्टि की है.

बीसीसीआई ने शमी को उनके जन्मदिन पर बधाई के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है. 

वहीं क्रिकेट पर अाधारित कई वेबसाइट में उनकी जन्म तारीख 9 मार्च ही दिख रही है जिससे फैंस में भ्रम भी पैदा हो गया है. गूगल में सर्च करने पर भी तारीख 9 मार्च ही आ रही है. 

fallback
 (फोटो :स्क्रीन ग्रैब )

शानदार गेंदबाजी रही है शमी की इस सीरीज में
हम्मद शमी ने 2 सिंतबर को ही खत्म हुए मैच में पहली पारी में 2 और दूसरी पारी में 4 विकेट लिए. इस सीरीज के चार मैचों में शमी ने अभी तक 7 पारियों में 31.42 के औसत से कुल 14 विकेट लिए हैं. वहीं बतौर बल्लेबाज 8 पारियों में केवल 26 रन बनाए हैं.

fallback
 (फोटो :स्क्रीन ग्रैब )

 चौथे टेस्ट में भारत एक समय तीन विकेट पर 123 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था, लेकिन इसके बाद उसने आखिरी के सात विकेट 61 रन जोड़कर गंवा दिए. मेहमान टीम चायकाल के बाद 69.4 ओवर में 184 रन पर ऑलआउट हो गई. मोहम्मद शमी ने चौथे टेस्ट के चौथे दिन की पहली ही गेंद पर स्टुअर्ट ब्रॉड का विकेट लिया था. 

Trending news