Zee Rozgar Samachar

Corey Anderson ने New Zealand Cricket Team को कहा अलविदा, अब USA की तरफ से खेलेंगे क्रिकेट

न्यूजीलैंड (New Zealand) के कोरी एंडरसन (Corey Anderson) के नाम वनडे (ODI) क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड है. उनकी मंगेतर मैरी शामबर्गर (Mary Shamburger) अमेरिकी नागरिक हैं. ऐसे में एंडरसन अब अमेरिका (USA) की राष्ट्रीय टीम को रिप्रेजेंट करेंगे.

Corey Anderson ने New Zealand Cricket Team को कहा अलविदा, अब USA की तरफ से खेलेंगे क्रिकेट
कोरी एंडरसन (फोटो-IIANS)

ऑकलैंड: दिग्गज कीवी बल्लेबाज कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने न्यूजीलैंड (New Zealand) की तरफ से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलने का फैसला किया है. वो अब अमेरिका (USA) की टीम से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलेंगे. 29 साल के एंडरसन के नाम वनडे क्रिकेट में दूसरा सबसे तेज शतक है. वो अमेरिका में मेजर लीग टी-20 क्रिकेट से शुरुआत करेंगे और इंटरनेशनल क्रिकेट में अमेरिका को रिप्रजेंट करेंगे.

कोरी एंडरसन (Corey Anderson) की मंगेतर अमेरिकी नागरिक हैं और उनका नाम मैरी शामबर्गर (Mary Shamburger) है और उन्होंने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच ज्यादातर वक्त टेक्सास में ही बिताया है जहां उनकी मंगेतर रहती हैं.

यह भी पढ़ें- Virender Sehwag ने Shikhar Dhawan को जन्मदिन की ऐसी बधाई, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

अमेरिका (USA) की कोशिश वनडे टीम का दर्जा पाने की है और इसलिए वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय क्रिकेटर्स को शामिल करने का प्लान बना रहा है. पाकिस्तान के टेस्ट क्रिकेटर समी असलम (Sami Aslam) और इंग्लैंड की वर्ल्ड चैंपियन टीम के कप्तान लियाम प्लंकेट (Liam Plunkett) भी अमेरिका की रडार पर हैं.

दक्षिण अफ्रीका के रस्टी थेरोन (Rusty Theron) और डेन पिएडट (Dane Piedt) ने पहले ही अमेरिका से खेलने का फैसला किया है. मेजर लीग टी-20 क्रिकेट (Major League Cricket) को बीते मंगलवार को एक बड़ी राहत मिली जब कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के मालिकों ने इस लीग में निवेश का ऐलान किया. ये लीग 2022 से शुरू हो सकती है.
(इनपुट-आईएएनएस)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.