विदेशी कोच ने की 'जनता कर्फ्यू' की तारीफ, अश्विन ने कहा- 'पिन ड्रॉप साइलेंस'

Coronavirus: दुनिया में अब तक कोरोना के चलते 14,000 से अधिक लोग जान गंवा चुके हैं. भारत में इससे बचाव के चलते रविवार को जनता कर्फ्यू लागू रहा. 

विदेशी कोच ने की 'जनता कर्फ्यू' की तारीफ, अश्विन ने कहा- 'पिन ड्रॉप साइलेंस'
जनता कर्फ्यू के दौरान बांद्रा-वर्ली सीलिंक. (फोटो: Reuters)

मुंबई: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कोच माइक हेसन ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरों को रोकने के लिए भारत के प्रयासों की सराहना की है. उन्होंने खासकर रविवार 'जनता कर्फ्यू' की जमकर तारीफ की है. माइक हेसन (Mike Hesson) ने अपने आधिकारिक ट्विटर पर मुंबई में बांद्रा-वर्ली सीलिंक का एक विडियो शेयर किया. उन्होंने कहा कि शहर में 'जनता कर्फ्यू' काफी सफल होता दिखाई दे रहा है. 

माइक हेसन ने ट्विटर पर लिखा, 'बीते कई वर्षों में अपने होटल के कमरे से कई बार इसे देखा है. इस पर कभी भी 1000 से कम कार नहीं होतीं थी. भारत में आज कोविड-19 के खिलाफ 14 घंटे का कर्फ्यू है. ऐसा लग रहा है जैसे मानो इसका सही से पालन किया जा रहा है.' माइक हेसन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के भी कोच हैं.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस संकट पर देश के नाम संबोधन में 'जनता कर्फ्यू' की अपील थी. उन्होंने कहा था कि आवश्यक सेवाओं वाले लोगों को छोड़कर किसी को भी घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए.

भारतीय क्रिकेटरों सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन समेत तमाम क्रिकेटरों ने 'जनता कर्फ्यू' की सराहना की. ऑफ स्पिनर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने ट्विटर पर लिखा, जनता कर्फ्यू की अविश्वसनीय शुरआत. जैसा कि स्कूल में कहा जाता था 'पिन ड्रॉप साइलेंस'. उम्मीद करता हूं कि यह इस दिन के बाद भी जारी रहेगा और आने वाले दिनों में भी सामाजिक दूरी का पालन किया जाएगा.