Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया ने निकाला बचाव का अनोखा तरीका, फिंच-वॉर्नर ने उठाए सवाल
Advertisement

Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया ने निकाला बचाव का अनोखा तरीका, फिंच-वॉर्नर ने उठाए सवाल

Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए 14 दिन की सेल्फ आइसोलेशन पॉलिसी लागू की है.

Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया ने निकाला बचाव का अनोखा तरीका, फिंच-वॉर्नर ने उठाए सवाल

मेलबर्न: कोरोना वायरस (Coronavirus) दुनिया पर कहर बनकर टूट रहा है. इसकी वजह से अब तक 6 हजार लोग जान गंवा चुके हैं. दुनिया भर के देश इस महामारी (Covid-19) से बचने के हर संभव प्रयास कर रहे हैं. ज्यादातर देशों ने ऐसे हर कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं, जिनमें एक जगह हजार या इससे अधिक लोग जमा होते हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने इसी तर्ज पर देश में सेल्फ आइसोलेशन पॉलिसी लागू करने का निर्णय लिया है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ही एरॉन फिंच (Aaron Finch) और डेविड वॉर्नर (David Warner) को अपने देश की यह पॉलिसी रास नहीं आई. 

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए 14 दिन की सेल्फ आइसोलेशन पॉलिसी की घोषणा की. यह पॉलिसी इंटरनेशनल पैसेंजर्स के लिए है, यानी ऐसे यात्री, जिन्होंने विदेश यात्रा की है. मॉरिसन ने कहा कि ऐसे यात्री, जो विदेश से लौटे हैं, उन्हें 14 दिन की सेल्फ आईसोलेशन में रहना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया के स्टार क्रिकेटर ने भारतीय अंदाज में की सगाई, देखें तस्वीर 

ऑस्ट्रेलिया के एक पत्रकार ने सेल्फ आइसोलेशन पॉलिसी पर सवाल उठाए. उसने ट्वीट किया, ‘वाजिब सवाल- सरकार यह कैसे जानेगी कि विदेश से लौटे लोगों ने इस पॉलिसी का पालन किया.’ सेल्फ आइसोलेशन पॉलिसी का मतलब यह है कि लोगों को खुद-ब-खुद दूसरों से दूरी बना लेनी चाहिए. उन्हें इस दौरान अकेले रहना चाहिए.

यह भी पढ़ें: भारत के स्टार पेसर ने शुरू की जिंदगी की नई पारी, पुजारा ने दी खास अंदाज में बधाई

ऑस्ट्रेलियाई वनडे टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने पत्रकार के इस ट्वीट को रीट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘मैं भी कुछ ऐसा ही सोच रहा हूं.’ फिंच के रीट्वीट पर लिखा, ‘और उन टैक्सी, बस और ट्रेन के बारे में क्या पॉलिसी है, जिनसे लोग एयरपोर्ट से अपने घर जाएंगे.’ 

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) की वनडे सीरीज एक मैच के बाद ही रद्द कर दी गई. सीरीज का पहला मैच भी बिना दर्शकों के खेला गया था. भारत-दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड-श्रीलंका की सीरीज भी इसी वायरस के चलते आगे टाल दी गई है. 

Trending news