COVID-19: बांग्लादेश की राह चले पाकिस्तानी क्रिकेटर, कोरोना से लड़ने के लिए की बड़ी पहल

Coronavirus: पाकिस्तान में अब तक करीब 1100 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 8 की मौत हो गई है. 

COVID-19: बांग्लादेश की राह चले पाकिस्तानी क्रिकेटर, कोरोना से लड़ने के लिए की बड़ी पहल

लाहौर: बांग्लादेश के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग में शामिल हो गए हैं. इन क्रिकेटरों ने सरकार की मदद करने के लिए 50 लाख पाकिस्तानी रुपये दान करने का फैसला किया है. यह दान सरकार के आपातकालीन कोष में दिया जाएगा. पाकिस्तान (Pakistan) में अब तक करीब 1100 लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 8 की मौत हो गई है.

क्रिकेटरों के अलावा क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के स्टाफ भी इस मुहिम में अपनी मदद करेंगे. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) में कर्मचारी से वरिष्ठ प्रबंधक स्तर तक के कर्मचारी एक दिन का वेतन और महाप्रबंधक या उच्च पद पर कार्यरत लोग अपने दो दिन का वेतन सरकार को देंगे. पीसीबी ( PCB) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि पीसीबी इन सभी फंडों को इकट्ठा करेगा और इसे सरकार के कोरोनावायरस फंड में जमा करेगा. 

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने कहा "इस मुश्किल समय में पीसीबी हमेशा पाकिस्तान के लोगों के साथ खड़ा है. यह सबसे मुश्किल समय है और हमारे लोग, सरकार और स्वास्थ्य कर्मी इसका सामना करना कर रहे हैं. पीसीबी कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सरकार को अपना सहयोग करना चाहता है."

इससे पहले बांग्लादेश (Bangladesh) के 27 क्रिकेटरों ने घोषणा की कि वे अपनी एक महीने की आधी सैलरी सरकार के फंड में जमा कराएंगे. इनमें 17 क्रिकेटर, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से अनुबंधित हैं. जबकि, 10 खिलाड़ी हाल ही में नेशनल टीम से खेल चुके हैं. यह राशि करीब 25 लाख टका होगी.