BCCI ने दिखाया बड़ा दिल, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 51 करोड़ की मदद का ऐलान

बीसीसीआई ने मदद का फैसला किया है ताकि देश के आपदा प्रबंधन को मजबूत किया जा सके और कोरोना वायरस से निपटने के लिए रिसर्च में मदद मिल सके.

BCCI ने दिखाया बड़ा दिल, कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 51 करोड़ की मदद का ऐलान
कोरोना वायरस के खिलाफ जंग को लेकर बेहद गंभीर है BCCI. (फोटो-IANS)

नई दिल्ली: बीसीसीआई (BCCI) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलााफ लड़ाई में मदद के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये की मदद करने का फैसला किया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा कि सचिव जय शाह (Jay Shah) ने इसमें बड़ा रोल निभाया और इस योगदान के लिए सभी को एक साथ लाने में मदद की. उन्होंने बाकी अधिकारियों से बात की और राज्य संघों से बात की.

बोर्ड ने शनिवार को एक बयान में कहा "बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Saurav Ganguly), सचिव जय शाह और बीसीसीआई के बाकी अधिकारियों और संबंद्ध राज्यों ने शनिवार को प्राधनमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है ताकि देश के आपदा प्रबंधन को मजबूत किया जा सके और कोविड-19 (COVID-19) से निपटने के लिए शोध में मदद कर सकें."

बयान में कहा गया है, "बोर्ड अपने राज्य संघों के साथ मिलकर हालात पर नजर रखेगी और भारत सरकार और राज्य सरकारों के साथ मिलकर मुसीबत की घड़ी में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है." कोरोना वायरस की वजह से ही भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) का आदेश दिया है. देशभर में कोविड-19 के 900 से ज्यादा मामले सामने आए हैं और इस खतरनाक बीमारी से अब तक 19 लोगों की मौत हो चुकी है. 
(इनपुट-आईएएनएस)