Breaking News
  • कोरोना संक्रमण को लेकर यूपी सरकार का बड़ा फैसला
  • यूपी के 15 जिलों के कुछ इलाके 15 अप्रैल तक पूरी तरह रहेंगे सील
  • पीएम नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को सभी सीएम के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये करेंगे बात
  • BJP नेता पिनाकी मिश्रा का दावा- पीएम मोदी ने Lockdown बढ़ाने के दिए संकेत

Coronavirus: कपिल देव और युवराज सिंह का घरेलू मैदान अस्थायी जेल में तब्दील

Coronavirus: पूर्व कप्तान कपिल देव का घरेलू मैदान अस्थायी जेल में बदल गया. यहां लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों को हिरासत में रखा गया.

Coronavirus: कपिल देव और युवराज सिंह का घरेलू मैदान अस्थायी जेल में तब्दील
भारत ने पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप कपिल देव की कप्तानी में ही जीता था. (फाइल फोटो)

चंडीगढ़: किक्रेट के दिग्गज खिलाड़ी कपिल देव (Kapil Dev) का घरेलू मैदान मंगलवार को अस्थायी जेल में बदल गया. कोरोना वायरस (Coronavirus) की रोकथाम के मद्देनजर किए गए लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने वाले लोगों को यहां हिरासत में रखा गया. चंडीगढ़ शहर में सेक्टर-16 स्थित ग्राउंड क्रिकेटर कपिल देव, युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का घरेलू मैदान है.

एक सरकारी अधिकारी ने कहा, "हमने सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम और मनीमाजरा में खेल परिसर को अस्थायी जेल में तब्दील कर दिया है. यहां कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन करने वालों को रखा जाएगा."

यह भी पढ़ें: Olympics: 2021 तक टल गया ओलंपिक; 125 साल के इतिहास में पहली बार ऑड ईयर में होंगे खेल

20 हजार से अधिक लोगों की क्षमता वाला यह क्रिकेट स्टेडियम 15.32 एकड़ में फैला है. पुलिस ने कहा कि कर्फ्यू के मानदंडों का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की जाएगी.

पंजाब में कोविड-19 संक्रमण के सात मामले सामने आए हैं. ऐसे में पंजाब के गवर्नर व प्रशासक चंडीगढ़ वीपी. सिंह बदनौर ने सोमवार आधी रात से शहर में एहतियात के तौर पर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था. उन्होंने पुलिस महानिदेशक को बिना ढिलाई के कर्फ्यू लागू करने का निर्देश दिया है.