Coronavirus: आईपीएल पर खेल मंत्री ने दिया बड़ा संकेत, बताया- कब तक नहीं हो सकता है टूर्नामेंट

Coronavirus: इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार कर रहे खेलप्रेमियों के लिए निराशाजनक खबर है. खेल मंत्रालय ने इसके बारे में बड़ा संकेत दिया है.  

Coronavirus: आईपीएल पर खेल मंत्री ने दिया बड़ा संकेत, बताया- कब तक नहीं हो सकता है टूर्नामेंट

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का इंतजार कर रहे खेलप्रेमियों के लिए निराशाजनक खबर है. बीसीसीआई (BCCI) ने वैसे तो कहा है कि आईपीएल का 13वां सीजन 15 अप्रैल से शुरू हो सकता है. लेकिन खेल मंत्रालय ने कुछ और ही संकेत दिए हैं. मंत्रालय ने गुरुवार को साफ किया कि आईपीएल (IPL 2020) के भविष्य पर फैसला 15 अप्रैल के बाद लिया जाएगा. 

खेल मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण फैली मौजूदा स्थिति को देखने के बाद ही 15 अप्रैल के बाद नई एडवाइजरी जारी की जाएगी. खेल मंत्री किरण रिजिजू (Kiren Rijiju) ने कहा कि क्रिकेट के मसलों पर फैसला बीसीसीआई को लेना होता है. इस बीमारी का असर सीधे तौर पर देश के नागिरकों पर पड़ेगा.

उन्होंने कहा, "15 अप्रैल के बाद सरकार स्थिति के हिसाब से नई एडवाइजरी जारी करेगी. बीसीसीआई क्रिकेट को मसलों को देखती है और यह ओलंपिक स्पोर्ट नहीं है, लेकिन यह सिर्फ एक टूर्नामेंट का सवाल नहीं है. नागरिकों की सुरक्षा का सवाल है. एक टूर्नामेंट में हजारों लोग आते हैं. इसलिए यह सिर्फ खेल संघ और खिलाड़ियों की बात नहीं है. यह हर नागरिक की बात है."

आईपीएल (IPL) की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन बीसीसीआई ने इसे कोरोना वायरस के कारण 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया है. खेल मंत्रालय ने 12 मार्च को सूचना जारी करते हुए कहा था कि कोरोना वायरस के कारण सभी टूर्नामेंट रद्द किए जाते हैं. अगर टूर्नामेंट का आयोजन जरूरी हो तो इसे बिना दर्शकों के कराया जाए. दिल्ली सरकार केंद्र सरकार से एक कदम आगे रही थी. उसने दिल्ली में 31 मार्च तक आईपीएल कराने पर ही पाबंदी लगा दी है.