वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी दान करेंगे न्यूजीलैंड के ये क्रिकेटर, जानिए कौन हैं वो
Advertisement

वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी दान करेंगे न्यूजीलैंड के ये क्रिकेटर, जानिए कौन हैं वो

न्यूजीलैंड के क्रिकेटर हेनरी निकोल्स से पहले इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर भी अपनी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में पहनी हुई जर्सी दान कर चुके हैं.

इस जर्सी में वर्ल्ड कप 2019 में खेलने वाली न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ियों के दस्तखत हैं.(फोटो-Instagram/henrynicholls27)

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज हेनरी निकोल्स (Henry Nicholls) ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के फाइनल में पहनी हुई जर्सी को कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से प्रभावित हुए परिवारों की मदद के लिए दान देने का फैसला किया है. निकोल्स इस जर्सी को यूनिसेफ (संयुक्त राष्ट्र बाल कोष) न्यूजीलैंड को दान करेंगे. 

  1. जोस बटलर के नक्श-ए-कदम पर निकोल्स
  2. वर्ल्ड कप फाइनल की जर्सी करेंगे दान.
  3. कोरोना वायरस पीड़ितों की करेंगे मदद.

यह भी पढ़ें- B'day Special: ब्रिटेन के वो बॉक्सर जिन्होंने मोहम्मद अली को दी थी जबरदस्त टक्कर

यूनिसेफ ने ट्वीट किया, 'न्यूजीलैंड के क्रिकेटर हेनरी निकोल्स ने 2019 क्रिकेट वर्ल्ड कप में इस्तेमाल की गई जर्सी को दान देने का फैसला किया है जिस पर पूरी टीम के हस्ताक्षर होंगे. न्यूजीलैंड में परिवारों को खाना खिलाने वाले एक भाग्यशाली विजेता को इसे दिया जाएगा। अगर आप भी इसे हासिल करना चाहते है तो दान कीजिए'

निकोल्स ने काले रंग की इस जर्सी का इस्तेमाल इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में खले गये फाइनल में किया था. इस रोमांचक मुकाबले में हालांकि किस्मत ने न्यूजीलैंड का साथ नहीं दिया. मैच टाई होने के बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया. सुपर ओवर भी टाई रहा. जिसे बाद अधिक बाउंड्री संख्या के आधार पर इंग्लैंड चैंपियन बना.

फाइनल में 55 रन की पारी खेलने वाले निकोल्स ने कहा, 'लॉकडाउन शुरु होने के बाद से न्यूजीलैंड में खाने के पार्सल की मांग में तीन गुना इजाफा हुआ है। लोगों को दान करने के लिए प्रेरित करने के लिए मैंने अपनी शर्ट दान करने का फैसला किया'

भारतीय कप्तान विराट कोहली और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने भी आईपीएल के एक मैच से जुड़ी चीजों को नीलाम करने का फैसला किया है. इंग्लैंड के विकेटकीपर जोस बटलर ने विश्व कप फाइनल की जर्सी को नीलाम किया था.
(इनपुट-भाषा)

LIVE TV

Trending news