Coronavirus: भारत को हराने वाले इन क्रिकेटरों का हुआ बुरा हाल, पूरी टीम गई आइसोलेशन पर

India vs New Zealand: कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर की खेल गतिविधियां ठप हो गई हैं. इनमें भारत-दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट सीरीज भी शामिल हैं. 

Coronavirus: भारत को हराने वाले इन क्रिकेटरों का हुआ बुरा हाल, पूरी टीम गई आइसोलेशन पर

ऑकलैंड: महज चंद दिन पहले भारत पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने वाले न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्रिकेटर इन दिनों मुश्किलों में हैं. उन्हें यह मुश्किल ऑस्ट्रेलिया दौरे के कारण उठानी पड़ रही है. स्वदेश लौटने के बाद न्यूजीलैंड के सभी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. यानी, वे इन दिनों अकेले जीवन बिता रहे हैं. ऐसा कोरोना वायरस से बचाव के चलते किया गया है. न्यूजीलैंड ने फरवरी-मार्च में भारत के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप किया था.  

न्यूजीलैंड की टीम कोरोना वायरस के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (New Zealand vs Australia) क्रिकेट सीरीज अधूरी छोड़कर लौट आई थी. ये खिलाड़ी स्वदेश तो लौट आए, लेकिन परिवार के साथ नहीं रह पा रहे हैं. ऐसा कोराना वायरस (Coronavirus) के खतरों के कारण हो रहा है. कीवी टीम रविवार को स्वदेश लौटी थी. 

यह भी पढ़ें: B'Day Special: दुनिया का नंबर-1 लेफ्ट आर्म स्पिनर, जिसने पाकिस्तान के छक्के छुड़ा दिए थे

न्यूजीलैंड ने कोरोना वायरस के बचाव के लिए 14 दिन के सेल्फ आइसोलेशन की पॉलिसी बनाई है. न्यूजीलैंड क्रिकेट (New Zealand Cricket) ने बताया कि इसी पॉलिसी के तहत ऑस्ट्रेलिया से लौटी पूरी टीम को आइसोलेशन में भेज दिया गया है. ये खिलाड़ी अब परिवार या आसपास के लोगों से एक निश्चित दूरी बनाकर रखेंगे, ताकि कोरोना के किसी भी तरह के खतरे को कम किया जा सके. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.