BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बताया कि कब से क्रिकेट पहले की तरह हो जाएगा

कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर के खेल आयोजन पर ब्रेक लगा हुआ है, क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है, सभी को उम्मीद है कि जल्द हालात सामान्य होंगे.

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली का बड़ा बयान, बताया कि कब से क्रिकेट पहले की तरह हो जाएगा

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से पूरी दुनिया में हाहाकार है. इस महामारी ने खेलों पर भी अपना कहर बरसाया है. क्रिकेट हो या फुटबॉल, बैडमिंटन हो या टेनिस, दुनिया का कोई भी खेल इससे अछूता नहीं हैं. सभी खेलों के बड़े टूर्नामेंट या तो रद्द हो चुके हैं या फिर उन्हें फिलहाल के लिए टाल दिया गया है. ऐसे में क्रिकेट बोर्ड क्रिकेट को दोबारा शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं और अब बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली  (Sourav Ganguly) ने क्रिकेट को एक बार फिर से पटरी पर लाने की बात की है. गांगुली ने कहा है कि जब भी कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार हो जाएगी, उसके बाद आम जिंदगी ही नहीं, क्रिकेट भी बिल्कुल पहले की तरह हो जाएगा जैसे कि कोरोना काल से पहले हुआ करता था.

यह भी पढ़ें- जब मैनचेस्टर में आया था विवियन रिचर्ड्स का तूफान, इंग्लैंड की टीम हो गई थी पानी पानी

गांगुली की मानें तो एक बार कोविड-19 का टीका बाजार में आया नहीं कि आप क्रिकेट की दुनिया को एक बार फिर से सामान्य होता हुआ देखोगे. क्रिकेटर्स एक बार फिर से विकेट गिरने पर अपने साथी खिलाड़ियों को बधाई देंगे, उनसे गले मिलेंगे, उनकी पीठ थपथपाएंगे, अपनी मुठ्ठी भीचेंगे और इन सबसे बढ़कर एक दूसरे से हाथ मिलाएंगे. हाल ही में टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी क्रिकेट पर कोरोना के असर की बात की थी, जिसमें उन्होनें कहा था कि जब क्रिकेट खाली स्टेडियम में खेला जाएगा तो उसमें पहले जैसा रोमांच और पहले जैसा जादू नहीं रहेगा. विराट के बाद, गांगुली ने भी क्रिकेट पर कोरोना के झकझोर देने वाले असर के बारे में बात की है.

गांगुली ने एक ऑनलाइन ऐप पर बातचीत के दौरान कहा, 'यह (कोरोना वायरस) ऐसी चीज है जिसने पूरे विश्व को हिला दिया है.' उन्होंने कहा, 'हमारे पास इसके लिए वैक्सीन नहीं है, लेकिन मुझे लगता है कि जब वैक्सीन आ जाएगी उसके 6-7 महीने बाद हर चीज सामान्य हो जाएगी. हमारे अंदर गजब की प्रतिरोधक क्षमता है और मुझे लगता है कि क्रिकेट सामान्य स्थिति में आ जाएगा.'

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन ने कहा, 'हां, कार्यक्रम में कुछ बदलाव होंगे, लेकिन मुझे लगता है कि विश्व क्रिकेट, बीसीसीआई, आईसीसी,  सभी क्रिकेट को सामान्य स्थिति में देखना चाहते हैं.' गांगुली ने आगे कहा, 'खिलाड़ियों के लिए अलग-अलग तरह के टेस्ट और मेडिकल एक्जामिनेशन होंगे और मैं इसे खेल के बीच में आते हुए नहीं देखता हूं. जब वैक्सीन आ जाएगी तो यह जिंदगी सामान्य होगी, जैसे की आप बीमार होते हो तो दवाई ले लेते हो और ठीक हो जाते हो.'