Corona के कहर के बीच दुनिया में जारी है क्रिकेट, दूसरे खेलों में भी हो रहे हैं इवेंट

दुनिया भर में कोरोना वारयरस के कारण एक के बाद खेल प्रतियोगिताएं स्थगित हो रही हैं, लेकिन क्रिकेट सहित कई खेलों की कुछ स्पर्धाएं अब भी जारी हैं. 

Corona के कहर के बीच दुनिया में जारी है क्रिकेट, दूसरे खेलों में भी हो रहे हैं इवेंट
कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में खेल प्रतियोगिताएं एक के बाद एक रद्द हो रहीहैं, लेकिन पूरी तरह से ऐसा नहीं हुआ है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: दुनिया में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर 135 से भी अधिक देशों में पहुंच चुका है. अभी तक पूरी दुनिया में 6 हजार से ज्यादा लोग मर चुके हैं और इसके प्रसार को फैलने से रोकने के लिए दुनिया भर में एक के बाद एक खेल प्रतियोगिताएं रद्द या स्थगित हो रही है. ऐसे में सोमवार 16 मार्च को कई देशों में कुछ खेल प्रतियोगिताएं जारी हैं. जहां क्रिकेट और टेनिस के सारे इंटरनेशनल मैच रद्द या स्थगित हैं 

यह भी पढ़ें: R Ashwin ने जताई निराशा, कहा- चेन्नई में लोग हल्के में ले रहे कोरोना के खतरे को

सबसे प्रमुख खेल प्रतियोगिता जो कोरोना के कहर के बीच सोमवार को भी जारी है, वह है बांग्लादेश के ढाका प्रीमियर लीग. इस रविवार को ही इस सीरीज का आगाज हुआ और सोमवार को प्राइम बैंक और गाजी ग्रुप क्रिकेटर्स के बीच होने वाला मैच रद्द या स्थगित नहीं हुआ है. इसके अलावा शेख जमाल धनमोंदी क्लब और खेलाघर समाज समिति के बीच का मैच भी जारी है. इन मैचों में बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं. 

तुर्की में चल रही टर्किश सुपर लिग में सोमवार को मैच खेले जाएंगे इसमें अंतालियास्पोर और सिवासपोर के बीच होने वाला मैच सोमवार को खेला जाएगा तो वहीं गोस्तेपे और रिजेपोर के बीच का मैच भी सोमवार को खेला जाएगा. 

इसके अलावा रूस में चल रही रशियन प्रीमियर लीग में टेम्बोव और क्रिल्या सोवेतोव के बीच मुकाबला होना है. इस मैच में हारने वाली टीम अगले सीजीन से बाहर हो जाएगी. इस लीग में जेनिट फाइनल मुकाबला ड्रॉ खलने के बाद विजेता घोषित हो चुकी है. इसके अलावा अर्जेंटीना में चल रही कोपा सुपरलिगा के दूसरे सीजन के मैच भी सोमवार को जारी रहेंगे. 

बास्केटबॉल में एनजेड प्रीमियरशिप नेटबॉल न्यूजीलैंड में होने वाली एक लोकप्रिय प्रतियोगिता है. जिसके सोमवार को होने वाले मैच स्थगित या रद्द नहीं हुए हैं. इसमें साउदर्न स्टील और वाइकातो बे ऑफ प्लेंटी मैजिक के बीच मुकाबला खेला जाएगा. साउदर्न स्टील साल 2017 और 2018 में खिताब जीत चुकी है.