Pakistan: अंपायर अलीम डार ने बेरोजगारों के लिए फ्री कर दिया रेस्टोरेंट, कहा- सहयोग के बिना Corana से नहीं जीतेंगे

Coronavirus: पाकिस्तान में अब तक 1200 से अधिक लोग कोविड-19 से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

Pakistan: अंपायर अलीम डार ने बेरोजगारों के लिए फ्री कर दिया रेस्टोरेंट, कहा- सहयोग के बिना Corana से नहीं जीतेंगे

लाहौर: इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ रही है और इस लड़ाई ने लोगों को एक भी कर दिया है. दुनिया में अब तक 20 हजार से अधिक लोग इस वायरस के कारण मारे जा चुके हैं. भारत ने यह लड़ाई जीतने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन (Lockdown) घोषित कर दिया है. पाकिस्तान में भी लोग एकदूसरे की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार (Aleem Dar) ने अपने रेस्टोरेंट के दरवाजे जरूरतमंदों के लिए खोल दिए हैं. 

पाकिस्तान (Pakistan) में अब तक 1200 से अधिक लोग कोरोना वायरस या कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित हो चुके हैं. इनमें नौ लोगों की मौत भी हो चुकी है. इस संकट की घडी में पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार ने अच्छी पहल की है. 51 साल के अलीम डार के नाम 386 इंटरनेशनल मैचों में अंपायरिंग करने का विश्व रिकॉर्ड है. 

यह भी पढ़ें: IPL के सवाल पर रोहित शर्मा का जवाब- देश पहले, बाकी सब बाद में; फिर बताए शादी के फायदे

 

अलीम डार पाकिस्तान में डार्स डिलाइटो (Dar's Delighto) नामक रेस्टोरेंट चलाते हैं. इस होटल ने घोषणा की है कि जो लोग कोरोना के चलते बेरोजगार हो गए हैं, वे यहां आकर खाना खा सकते हैं. 

अलीम डार ने एक वीडियो जारी कर कहा, "कोरोना वायरस दुनियाभर में फैल गया है. पाकिस्तान भी इससे नहीं बचा है. यह तय है कि हमारे सहयोग के बिना सरकार इसे नियंत्रित नहीं कर सकती."

यह भी देखें: युजवेंद्र चहल ने दी Good News, फिर भी पीटने के लिए दौड़ पड़े पापा, देखें Video

अलीम डार कहते हैं, "यह जरूरी है कि हम सरकार के दिशानिर्देशों का पालन करें. लॉकडाउन के दौरान लोग बेरोजगार हो रहे हैं. लाहौर में मेरा एक रेस्टोरेंट है. जिन लोगों का काम छिन गया है, वे यहां आकर खाना खा सकते हैं."

कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में तमाम खेल गतिविधियां थम गई हैं. आईपीएल 2020 (IPL 2020) भी टल गया है. यह भी तय नहीं है कि यह टूर्नामेंट इस साल होगा भी या नहीं. टोक्यो ओलंपिक गेम्स भी अगले साल के लिए टाल दिए गए हैं.