close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बीसीसीआई ने किया अनुरोध, अपने शेड्यूल को आगे बढ़ाने पर सहमत हुआ CPL

भारत को इस वर्ष वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है और उसी दौरान सीपीएल लीग का आयोजन होना था.

बीसीसीआई ने किया अनुरोध, अपने शेड्यूल को आगे बढ़ाने पर सहमत हुआ CPL
अब दोनों टूर्नामेंटों के तारीखों में हो रहे टकराव को देखते हुए सीडब्ल्यूआई सीपीएल लीग के शेड्यूल को आगे बढ़ाने पर सहमत हो गए हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

सेंट लूसिया: क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने भारत दौरे के कार्यक्रम को देखते हुए कैरेबियाई प्रीमियर लीग (CPL) के शेड्यूल को आगे बढ़ाने का फैसला किया है. भारत को इस वर्ष वेस्टइंडीज दौरे पर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेलनी है और उसी दौरान सीपीएल लीग का आयोजन होना था. लेकिन अब दोनों टूर्नामेंटों के तारीखों में हो रहे टकराव को देखते हुए सीडब्ल्यूआई सीपीएल लीग के शेड्यूल को आगे बढ़ाने पर सहमत हो गए हैं.

सीपीएल कार्यक्रम को आगे बढ़ाने का फैसला भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अनुरोध पर लिया गया है. सीडब्ल्यूआई ने अब सीपीएल लीग को चार सितंबर से 12 अक्टूबर तक आयोजित कराने का निर्णय लिया है.

सीपीएल कार्यक्रम आगे बढ़ाने से अब खिलाड़ियों के पास लीग और भारत के साथ होने वाली सीरीज, दोनों में खेलने का मौका रहेगा.

सीपीएल के सीईओ पीटर रसेल ने कहा, "सीपीएल ने खुद को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ लीग के रूप में स्थापित किया है और इसमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का होना जरूरी है. हम चाहते हैं कि हमारे प्रशंसक अपने स्थानीय खिलाड़ियों की प्रतिभा को देखें, इसलिए हम इसके तारीखों में बदलाव होने से खुश हैं."

सीडब्ल्यूआई के सीईओ जॉनी ग्रेव ने कहा, "हीरो सीपीएल दुनिया में सबसे अच्छी और रोमांचक टी-20 प्रतियोगिताओं में से एक है. इस साल के अंत में हम एक और सफल टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए उत्साहित हैं. अपने अंतर्राष्ट्रीय कैलेंडर में स्थान पाने के लिए सीपीएल के साथ सहयोग से हम खुश हैं. ऐसा इसलिए किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस लीग में सभी सर्वश्रेष्ठ कैरेबियाई क्रिकेटर हिस्सा ले सकें."

(इनपुट-आईएएनएस)